Breaking News
Home / खास / कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता ने फिल्म ‘Shershaah’ को बताया सच्ची श्रद्धांजलि, पर इस बात का है अफसोस

कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता ने फिल्म ‘Shershaah’ को बताया सच्ची श्रद्धांजलि, पर इस बात का है अफसोस

कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय सेना के कैप्टन विक्रम बत्रा के बुजुर्ग माता-पिता के जख्मों को अब 22 साल बीत चुके हैं, लेकिन समय ने उनके जख्मों को नहीं भरा, जिनके भारतीय सेना के अधिकारी बेटे ने 1999 के कारगिल युद्ध में 16,000 फीट की बर्फीली ऊंचाई पर दुश्मन से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी.अब उनके बेटे, कैप्टन विक्रम बत्रा की जीवनी, तमिल निर्देशक विष्णु वर्धन की फिल्म ‘शेरशाह’ में चित्रित है, जो 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के लिए तैयार है.यह कारगिल नायक को एक वास्तविक श्रद्धांजलि होगी.

इस दंपति ने रविवार को IANS से कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है और फिल्म एक सैनिक को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिसने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी और अपनी वीरता के लिए पाकिस्तान सहित दुनिया भर में उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं.

कारगिल युद्ध के दौरान सबसे कठिन अभियानों में से एक का नेतृत्व करने के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित दिवंगत कैप्टन बत्रा के पिता 77 वर्षीय जीएल बत्रा ने आईएएनएस को बताया, हमें एक युद्ध ऐतिहासिक फिल्म देखने पर गर्व है जो हमारे बेटे की वास्तविक जीवन की कहानी को चित्रित करती है, वास्तव में संघर्ष, जो उसके बचपन से शुरू होकर आईएमए (भारतीय सैन्य अकादमी) तक पहुंचती है और अंत में भारतीय सेना में शामिल हो जाती है.

उन्होंने कहा कि उनके बेटे का पहला संस्मरण फिल्म कारगिल के एक नायक को सच्ची श्रद्धांजलि है. निर्माता ने उनके जीवन पर काफी शोध किया है.

उन्होंने कहा, लेकिन हम निश्चित रूप से महसूस करते हैं कि एक शहीद के संस्मरण के दस्तावेजीकरण में बहुत देरी हो रही है. अगर इसे कारगिल युद्ध के दो-चार साल के भीतर बनाया गया होता, तो यह अधिक उपयुक्त होता। हमें अभी भी गर्व महसूस होता है कि निर्देशक ने हमारे कारगिल युद्ध नायक बेटे के जीवन पर एक बायोपिक इसे बनाया है। करण जौहर की फिल्म ‘शेरशाह’ में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी नजर आएंगे.

 

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *