Breaking News
Home / बॉलीवुड / बचपन में बेहद मासूम और चंचल थी काजोल, माँ की गोद में लग रही है बेहद प्यारी

बचपन में बेहद मासूम और चंचल थी काजोल, माँ की गोद में लग रही है बेहद प्यारी

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे कलाकार हैं, जिनका पालन-पौषण उनके सिंगल पैरेंट ने ही किया है. इन्ही में से काजोल भी एक ऐसी ही अभिनेत्री हैं, जिनकी परवरिश केवल उनके माँ तनुजा ने ही की है. शायद यही कारण है जो काजोल आज भी अपनी माँ से काफी अटैच्ड हैं. एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने कहा था की वह जो कुछ भी है,

उसकी वजह उनकी माँ ही है. वहीँ सोशल मीडिया पर इन दिनों काजोल की एक थ्रोबैक तस्वीर तेज़ी से शेयर की जा रही है. असल में यह काजोल के बचपन की एक याद है जिसमे वह माँ तनुजा के साथ नज़र आ रही हैं. फोटो में तनुजा नन्ही काजोल पर अपना पूरा प्यार न्योछावर करती हुई दिखाई दे रही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि काजोल का नाम 5 अगस्त 1974 को हुआ था. तनुजा ने पति शोमू मुख़र्जी से अलग होने के बाद काजोल और उनकी दूसरी बेटी तनुषा को अकेले ही पाला है. वहीँ काजोल की शादी जाने-माने दिग्गज एक्टर अजय देवगन संग हुई थी जिससे उन्हें दो बच्चे न्यासा और युग देवगन हैं. काजोल कईं बार खुलकर माँ के बारे में बता चुकी हैं. उनका मानना है कि उनकी सक्सेस की एकमात्र वजह उनकी माँ तनुजा ही हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों काजोल की एक बेहद प्यारी तस्वीर देखने को मिल रही है. असल में यह उनके बचपन की एक तस्वीर है जिसमे छोटी काजोल अपनी यंग मदर तनुजा की गोद में बैठी हुई है. फोटो में तनुजा और काजोल दोनों ही बहुत प्यारी लग रही हैं. वहीँ हमारी छोटी काजोल की क्युटनेस सबका दिल मोह रही है. नेटफ्लिक्स के शो ‘Behensplaining’के एक एपिसोड में काजोल ने अपने पेरेंट्स के अलग होने के बाद खुद पर पड़े प्रभाव के बारे में बात की थी.

उन्होंने बताया था कि पिअत के अलग होने से उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा क्यूंकि उनकी माँ ने उनकी परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ी है. काजोल ने कहा था, “मैं बेहद लकी हूँ कि मुझे ऐसी अद्भुत सोच वाली माँ ने पाला है… उन्होंने मुझे छोटे जीवन में बड़े होने का एहसास दिलाया है. मुझे पता है कि जरा भी कुछ गलत होता तो स्तिथि कुछ और ही बन सकती थी.

काजोल के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘बेखुदी’ फिल्म से की थी. हालाँकि यह फिल्म उनके लिए फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन इसमें काजोल की एक्टिंग को काफी सराहा गया था. काजोल को पहली बार शाहरुख़ खान के साथ ‘बाज़ीगर’ में पहचान हासिल हुई थी.

इस फिल्म ने उनकी किस्मत को रातों-रात चमका दिया था. इसके बाद उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी ख़ुशी कभी गम’, ‘इश्क’, ‘माय नेम इज खान’ आदि जैसी कईं सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. काजोल और तनुजा की ये फोटो फैन्स को काफी पसंद आ रही है. फोटो से साफ़ पता चलता है कि वह अपनी माँ की कितनी लाडली हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *