Breaking News
Home / कुछ हटकर / कोरियोग्राफर गणेश आचार्य 98 किलो वजन कम पर बने 7xl से L जाने इसके पीछे का राज….

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य 98 किलो वजन कम पर बने 7xl से L जाने इसके पीछे का राज….

फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक को डांस सिखाया है. आपको बता दें गणेश आचार्य भारत के सबसे मशहूर कोरियोग्राफर में से एक हैं. यह बात तो सभी को पता है कि गणेश आचार्य का वजन बहुत ही ज्यादा है. उनका वजन 200 किलो के पास भी पहुंच चुका है. इतना वजन होने के बाद भी गणेश आचार्य बहुत ही शानदार डांस करते हैं. आचार्य के डांस स्टेप वर्ल्ड फेमस होते हैं.


इन दिनों गणेश आचार्य अपने कम वजन करने के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं. मशहूर डांस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने अपना वजन 98 किलो कम कर दिया है. अपने वजन को कम करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है. इस बात की जानकारी उन्होंने कपिल शर्मा शो के दौरान दी.


अपने कम वजन के साथ गणेश आचार्य ने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की. लोग गणेश आचार्य को देखकर हैरान है. और गणेश आचार्य की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. गणेश की मेहनत और कम वजन को देखकर अनेकों लोग मोटिवेट भी हुए हैं. और वे भी गणेश आचार्य की तरह अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं. 98 किलो वजन कम करने के लिए गणेश आचार्य को कई महीनों का समय लगा. उन्होंने 2 महीने तो सिर्फ वर्कआउट और एक्सरसाइज की थी.

इस के 15 दिनों बाद उन्होंने स्विमिंग की ट्रेनिंग ली. स्विमिंग करने से उनकी बॉडी शेप में आ गई. 98 किलो वजन कम करने के बाद गणेश आचार्य काफी हैंडसम दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि 75 मिनट तो अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज और वर्कआउट करते थे.
इंटरव्यू के दौरान गणेश आचार्य ने बताया, मेरा वजन कम करने में और मुझे मोटिवेट करने मेरी फैमिली ने मेरी बहुत ही मदद की. अभी मेरे खाने पीने का बहुत ही ध्यान रखते थे. मैं कभी भूल भी जाता था पर वह मेरे खाने का ध्यान रखते थे. मैंने डेढ़ साल में अपना वजन 85 किलो कम कर दिया था. 85 किलो वजन कम करने के बाद मेरे पुराने कपड़े अब बिल्कुल काम नहीं आते. वजन कम करने के बाद मुझे नए कपड़े खरीदने पड़े. पहले मैं 7xl के कपड़े पहनता था. लेकिन आज मुझे L साइज के कपड़े खरीदने पड़ते हैं. इस बात से मैं बहुत ज्यादा खुश हूं.


गणेश आचार्य की करियर की बात करें तो, डांस कोरियोग्राफी के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं. साल 2015 में गणेश आचार्य को फिल्म बाजीराव मस्तानी के गाने मल्हारी के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर का पुरस्कार मिला. इसी के साथ सॉन्ग गोरी तु लठ मार, हवन कुंड के लिए भी उन्हें बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड मिला.


डांस कोरियोग्राफी के साथ गणेश आचार्य कई फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं जैसे मनी है तो हनी है, एंजेल, स्वामी, भिकारी. वेलकम बैक, अरे भाई, रावण, तृष्णा, कोई है, कंपनी और रोड जैसी फिल्मों में एक्टिंग करते हुए भी नजर आ चुके हैं. इससे कई गुना ज्यादा वह फिल्मों में डांस कोरियोग्राफर के रूप में नजर आ चुके हैं. गणेश आचार्य की फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है.

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *