क्रिकेट

गोल्ड बॉय नीरज चोपड़ा की कार का हुआ पानीपत के पास रोडवेज़ बस से हुआ एक्सीडेंट ,नीरज चोपड़ा नहीं थे कार में मौजूद

हम आपसे बात करने जा रहे हैं टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा. आपको बतादे टोक्यो ओलंपिक में पिछले वर्ष भारत के लिए एथलेटिक्स का पहला गोल्ड मेडल जीतने के बाद  खिलाड़ी निरज चोपड़ा की कार का एक्सीडेंट  हो गया है और यह हादसा पानीपत हरियाणा रोडवेज की बस के साथ 6 मई को हुआ है.

खबरों के अनुसार कार में खिलाड़ी नीरज चोपड़ा मौजूद नहीं थे. नीरज चोपड़ा जुलाई से अगस्त के बीच खेले जाने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए भारत से बाहर गए हुए हैं.नीरज चोपड़ा की जिस कार का एक्सीडेंट हुआ है उसमें उनके चाचा सवार थे.

आपको बता दें हादसे के दौरान किसी को कोई गंभीर चोट लगने की खबर सामने नहीं आई है जबकि एक्सयूवी (xuv)700 कार में सवार नीरज चोपड़ा के चाचा भीम चोपड़ा सहित कुछ लोगों को मामूली खरोच आने की खबर सामने आई है. नीरज चोपड़ा की कार और हरियाणा रोडवेज की बस के बीच टक्कर जीटी रोड पर मिनी सचिवालय के सामने हुई.दोनों गाड़ियां धीमी रफ्तार से थी. जिसके चलते किसी को भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

रिपोर्टर से बात करते हुए नीरज चोपड़ा के चाचा भीम चोपड़ा ने एक्सीडेंट को लेकर पुष्टि की बताया कार के पीछे के हिस्से में कुछ खरोच आए हैं.उनके चाचा के अनुसार जब वह लोग पानीपत से वापस आ रहे थे.तभी एक रोडवेज बस ने उनकी कार को हल्के से दबा दिया. हादसा गंभीर होने के चलते बस ड्राइवर और कंडक्टर के माफी मांगने से ही इससे रफा-दफा कर दिया गया.

आपको बता दे नीरज चोपड़ा की जिस कार का एक्सीडेंट हुआ है वह कार उन्हें महिंद्रा की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने पर  उपहार स्वरूप दी गई थी.इस कार पर थ्रू फेंकने का डिजाइन बना हुआ है. जिस दूरी के साथ नीरज ने गोल्ड मेडल जीता था वह भी इस पर अंकित है. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान a30 7.58 मीटर का प्रोफ़ेसर पदक अपने नाम किया था और देश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया था यह कार उनकी उपलब्धि को भी दर्शाती हैं.आपको बता दें इस समय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा तुर्की में अंटालिया में ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरेना में अभ्यास कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा अगले 14 दिनों तक अपने कोच डॉक्टर क्लाउज बरतोनितेश मार्च के साथ तुर्की में ही रहेंगे.आने वाले समय में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स एशियन गेम्स और एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप की तैयारी करते दिखाई देंगे.स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के तहत नीरज चोपड़ा को तुर्की में रहकर अभ्यास करने के लिए साडे पांच लाख की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी है.इसके तहत नीरज चोपड़ा और उनके कोच के रहने यात्रा,खानपान चिकित्सा, बीमा का खर्च साईं की ओर से दिया जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top