क्रिकेट

अर्शदीप को खालिस्तानी कहे जाने के बाद फूटा पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का गुस्सा ,ट्रोलर्स को दिया ये करारा जवाब

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। वहीं अर्शदीप सिंह के बचाव में दिग्‍गज हस्तियां उतर आए हैं। अब अर्शदीप सिंह माता-पिता भी उनके समर्थन में उतरे हैं।क्रिकेट की एतिहासिक घटनाओं पर नजर डालें तो पाते हैं कि बड़े-बड़े खिलाडि़यों से भी मैच के अहम अवसरों पर कैच छूटे हैं। ऐसा ही वाकया रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ पेश आया। इस चूक के बाद वे ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। इतना ही नहीं इस डर्टी गेम के पीछे पाकिस्तानी साजिश भी सामने आ रही है। पाकिस्तानी अकाउंट से भारतीय सिख खिलाड़ी अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी बताया जा रहा है।

arshdeep

India stands united in defense of Arshdeep Singh. The veteran celebrities of the country have come to the rescue of Arshdeep.

वहीं अर्शदीप सिंह के बचाव में भारत एकजुट है। देश की दिग्‍गज हस्तियां अर्शदीप के बचाव में उतर आई हैं। अर्शदीप सिंह माता-पिता भी उनके समर्थन में उतरे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अर्शदीप सिंह के माता पिता ने भारतीय टीम का उत्‍साहवर्धन करते हुए कहा कि उनका परिवार इंटरनेट पर की जाने वाली टिप्पणियों से विचलित नहीं है। वह आलोचनाओं को ‘सकारात्मक’ ले रहा है।

arshdeep

India stands united in defense of Arshdeep Singh. The veteran celebrities of the country have come to the rescue of Arshdeep.

अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह ने कहा कि परिवार मैच देख रहा था। हर कोई चाहता है कि उसकी टीम जीत जाए। जब ऐसा नहीं होता है, तो प्रशंसक खिलाड़ियों पर गुस्सा निकालते हैं। हम इसे सकारात्मक ले रहे हैं। मैच बहुत अच्छा था। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक दर्शन सिंह ने कहा कि उन्‍होंने अर्शदीप से बात की है। अर्शदीप इन प्रत‍िकूल टिप्पणियों से अप्रभावित है। वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर फोकस कर रहा है।

Arshdeep’s parents expect India and Pakistan to clash for the third time in the final

तेज गेंदबाज मां दलजीत कौर ने कहा कि गलतियों का होना सामान्य है। लोग आलोचनाएं करते हैं। अगर लोग किसी खिलाड़ी की आलोचना करते हैं, तो वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि वे उससे प्यार करते हैं और चाहते हैं कि वह अच्छा करे। हम इसे (इंटरनेट पर टिप्पणियों) सकारात्मक रूप में ले रहे हैं। कैच का छूट जाना खेल का हिस्‍सा है। अर्शदीप के माता-पिता को उम्मीद है कि फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान तीसरी बार टकराएंगे। भारत आठवीं बार ट्रॉफी जीतेगा। उन्होंने प्रशंसकों से धैर्य रखने और टीम इंडिया का समर्थन करने की भी गुजारिश की।

फिर विवाद में आए धोनी हरभजन सिंह बोले धोनी की वजह से ही खत्म हुआ मेरा करियर

Arshdeep missed the catch of Pakistani batsman Asif Ali in the 18th over on Sunday.

उल्‍लेखनीय है कि रविवार को 18वें ओवर में अर्शदीप से पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का कैच छूट गया। तब आसिफ ने खाता नहीं खोला था। आसिफ अली ने यह जीवनदान मिलने के बाद आठ गेंद पर 16 रन बना दिए जो मैच के लिए निर्णायक साबित हुए। पाक समर्थकों ने भारत की हार के बाद अर्शदीप की विकिपीडिया प्रोफाइल पर उन्‍हें खालिस्तान टीम का हिस्सा बता दिया। पाकिस्‍तान में बैठे भारत विरोधी तत्‍व भारतीयों के नाम पर अकाउंट बनाकर अर्शदीप को ट्रोल करने लगे।

Former cricketer and Rajya Sabha MP Harbhajan Singh defended Arshdeep Singh by tweeting

पूर्व क्रिकेटर एवं राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अर्शदीप सिंह का बचाव किया। वहीं ट्रोलर्स को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि नौजवान अर्शदीप की निंदा करना बंद करें। कोई कैच को जान बूझकर नहीं छोड़ता है। भारत के खिलाड़ियों पर गर्व है। पाकिस्तान ने अच्छा खेला है। टीम और अर्श को लेकर जो घटिया बातें हो रही हैं, वे शर्मनाक है। अर्श सोना है।

Punjab Sports Minister Gurmeet Singh Meet Hare said that Arshdeep is the future of the country

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि अर्शदीप देश का भविष्य हैं। खेल में जीत या हार होती रहती है। अर्शदीप आने वाले समय का सितारा है, जिसने कम समय में जगह बनाई है। पाकिस्तान के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। अर्शदीप राष्ट्र का भविष्य है। युवाओं के लिए प्रेरणा है। खेलों में नफरत की कोई जगह नहीं है।

Former Punjab CM Amarinder Singh said that it is unfortunate that Arshdeep is being ridiculed for dropping the catch.

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कैच छोड़ने पर अर्शदीप का मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि ऐसी चीजें (कैच छोड़ना) खेल में विशेष रूप से इतने जबरदस्त दबाव में होती हैं। हमें अपने खेल नायकों का समर्थन और प्रोत्साहन करना चाहिए। अर्शदीप, निराश न हों। आपका आगे एक लंबा और शानदार करियर है

MP Raghav Chadha tweeted that the kind of hatred Arshdeep is facing is appalling.

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि अर्शदीप को जिस तरह की नफरत का सामना करना पड़ रहा है, वह भयावह है। अर्शदीप एक अद्भुत प्रतिभा है और आने वाले वर्षों में भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व करेगा। कोई भी नफरत उसे नीचे नहीं खींच सकती।

To Top