क्रिकेट

झाड़ू मारने वाली नौकरी छोड़कर थामा बल्ला आज अपने बल्लेबाजी से आईपीएल में बटोर रहे सुर्खिया

आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर के बल्लेबाज रिंकू सिंह जिन्होंने अपने शानदार खेल प्रदर्शन से अपने देश ही नहीं अपने परिवार का भी नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है. तो आइए हम आपसे शानदार बल्लेबाज रिंकू सिंह के जीवन से जुड़ी बातों को लेकर चर्चा करते हैं.


आपको बता दें उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह की जिंदगी एकदम फिल्मी हीरो की तरह है जो बहुत ही गरीब परिवार में पल बढ़कर बड़े हुए हैं और अपनी मेहनत के दम पर आज काफी ज्यादा सफलता का मुकाम हासिल किया है.

खबरों के अनुसार रिंकू सिंह आई पी एल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मध्यक्रम में बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं पिछले मैच में उन्हें अपना खेल प्रदर्शन दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ. ऐसे खेल प्रदर्शन में उन्होंने शानदार 35 रनों की उपयोगी पारी खेली इसके बाद वह चर्चा का विषय बन गए. रिंकू सिंह क्रिकेट में आने से पहले सफाई कर्मी के काम को ठुकरा कर आए थे.यह नौकरी उनके बड़े भाई ने उन्हें दिलवाई थी.


आपको बता दें यूपी के शहर अलीगढ़ में 1997 में जन्मे रिंकू सिंह आज अपनी मेहनत के दम पर उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जिसका उन्होंने कभी सपना देखा था. आपको बतादे रिंकू सिंह का जन्म एक बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था. उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. यहां तक कि उनके घर में किराया देने तक के लिए पैसे नहीं हो पाते थे. इनके पिता के ऊपर 5 लाख का कर्ज हो गया था.


इसके बाद रिंकू सिंह को क्रिकेट के अलावा पार्ट टाइम नौकरी भी करनी पड़ती थी. रिंकू के बड़े भाई ने रिंकू को सफाई कर्मी की नौकरी लगवा दी थी. लेकिन रिंकू ने उस नौकरी को ठुकरा कर क्रिकेट खेलना जारी रखा और क्रिकेट को ही अपना एक सपना बना लिया. उनकी मेहनत रंग लाई और शानदार बल्लेबाजी की कारण उन्हें आईपीएल की सफल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में ले लिया. रिंकू सिंह ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया और आईपीएल के मैच में 35 बहुमूल्य रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी से नाम कमाया.यह रिंकू सिंह की मेहनत का ही फल है जो कि आईपीएल के कुछ टीमों को नजर में वह बने हुए थे आई पी एल 2022 में रिंकू सिंह की नीलामी बोली 20 लाख की थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा उन्हें खरीदने में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी दिलचस्पी दिखाई थी.इस तरह उनका ओक्शन पॉइंट 55 लाख हो गया था. ऑक्शन में 55 लाख में खरीदे जाने के बाद रिंकू सिंह ने बताया उनके परिवार में आज तक किसी ने इतने पैसे कभी नहीं देखे थे.लेकिन आज अपनी मेहनत के दम पर मैंने अपने परिवार का दुख और कष्ट दूर कर दिए. मैं अपनी बल्लेबाजी से मेहनत करके भारतीय टीम की तरफ से खेलना चाहता हूं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top