क्रिकेट

क्या किसी मजबूर के कारण खाया कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना बल्ला ?वजह जानकार हैरान हो जाओगे

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी इस सीजन आईपीएल में जमकर अपने बल्ले की धाक दिखा रहे हैं. रविवार को जब दिल्ली के खिलाफ स्लॉग ओवर में धोनी को बैटिंग का मौका मिला उन्होंने सिर्फ 8 बॉल नाबाद 21 रन की छोटी मगर ताबड़तोड़ पारी खेली.उनकी इस बेहतरीन पारी की बदौलत चेन्नई ने दिल्ली के सामने 209 रन की विशाल चुनौती पेश की, जिसके सामने दिल्ली सिर्फ 117 रन पर धराशाई हो गई. हालांकि यहां मैच के साथ-साथ धोनी की एक अदा ने लोगों को फिर हैरत में डाल दिया.धोनी अपनी बैटिंग से पहले बैट चबाते दिखाई दिए. आखिर बैटिंग से पहले धोनी का बैट चबाने का क्या राज है.

रविवार को धोनी जब बैटिंग पर उतरने की तैयारी कर रहे थे तो वह डगआउट में बैठकर बैटिंग से पहले अपना बैट चबाते हुए दिखाई दिए.इससे उनके फैन्स एक बार फिर हैरत में पड़ गए कि आखिर उनका यह हीरो बैटिंग से पहले आखिर बैट क्यों चबाता है.ऐसा ही कुछ धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर के आखिरी मैच में भी करते दिखाई दिए थे.तब साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम मुश्किल में थी, तब भी धोनी ड्रेसिंग रूम में कोच रवि शास्त्री के साथ बैठकर मैच की रणनीति पर गुफ्तगू करने के साथ साथ बैट चबाते देखे गए थे.


धोनी के साथ खेल चुके भारतीय टीम के सीनियर लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने इसकी वजह बताई है.मिश्रा ने रविवार रात तो धोनी के बैट चबाने की वजह का अपने टि्वटर हैंडल पर खुलासा किया है.धोनी अकसर अपना बैट खाते हुए क्यों दिखते हैं. दरअसल वह अपने बैट से टेप हटाते हैं क्योंकि वह अपना बैट साफ सुथरा रखना पसंद करते हैं.आप उनके बैट पर एक भी टेप और धागा बाहर निकला हुआ नहीं देख सकते.

एमएस धोनी इस बार शानदार फॉर्म में हैं वह स्लॉग ओवर में बैटिंग करने में हमेशा से ही माहिर रहे हैं और इस सीजन 10 पारियों में अब तक 163 रन बना चुके हैं, जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल है. लेकिन इस सीजन धोनी की टीम का हाल बेहाल है. सीएसके ने इस बार रवींद्र जडेजा की कप्तानी में अपने अभियान की शुरुआत की थी लेकिन शुरुआती 8 मैच में वह सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई थी. इसके बाद जडेजा ने धोनी को वापस कप्तानी सौंप दी और धोनी एक बार फिर टीम की किस्मत चमकाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

To Top