Breaking News
Home / बॉलीवुड / भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा से बेहद ज्यादा प्यार करती थी माधुरी दीक्षित ,इस वजह से रह गया प्यार अधूरा

भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा से बेहद ज्यादा प्यार करती थी माधुरी दीक्षित ,इस वजह से रह गया प्यार अधूरा

आज हम आपसे बात करेंगे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित यूं तो फिल्मी सितारों का नाम अक्सर किसी ना किसी के नाम के साथ जुड़ी जाया करता है. और वह सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताएंगे जो शायद ही आज तक किसी को पता हो. तो आइए हम चर्चा करते हैं क्या है वह पूरा किस्सा सुपर स्टार माधुरी दीक्षित और दमदार भारतीय टीम के क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ उनका नाम जुड़ा और फिर वो रिश्ता खत्म क्यों हो गया.

a

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया और क्रिकेट की दुनिया का रिश्ता तो पुराना ही है.इस दुनिया के दोनों ही सितारे अक्सर एक दूसरे के प्यार में पढ़ ही जाते हैं.बॉलीवुड और क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रेम कहानी पिछले कई दशकों से चली आ रही है. जैसे कि हमारे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर ने शादी की.अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से विवाह किया और यह सभी प्रेम कहानियां सफल जीवन जी रही हैं. तो कुछ रिश्ते ऐसे भी रहे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया और क्रिकेट दुनिया की प्रेम कहानियां अधूरी रह गई. इसमें एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित तो 90 के दशक के सबसे हैंडसम भारतीय क्रिकेटर  अजय जडेजा की प्रेम कहानी.

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और जडेजा की प्रेम कहानी सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से एक है.एक तरफ लाखों दिलों में बसने वाली माधुरी दीक्षित दूसरी तरफ टीम इंडिया के उपकप्तान जडेजा लाखो लड़कियों के दिलों की धड़कन हुआ करते थे. माधुरी और अजय जडेजा की प्रेम कहानी एक मैगजीन फोटोशूट के दौरान शुरू हुई थी.दोनों जब एक साथ मैगजीन में नजर आए थे खबरें तेज थी उस समय की अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित एक दूसरे को डेटिंग कर रहे हैं.लेकिन माधुरी का नाम उनके साथ फिल्म करने वाले अभिनेता अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ भी जुड़ चुका है.यह खूबसूरत एक्ट्रेस माधुरी उपकप्तान अजय जडेजा की दीवानी थी.

 

खबरों के अनुसार जडेजा फिल्मी दुनिया में काम करना चाहते थे माधुरी ने की थी सिफारिश माधुरी और जडेजा का प्यार परवान चढ़ा तो यह खबरें भी उड़ी के अजय जडेजा बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं. अजय कि गर्लफ्रेंड माधुरी दीक्षित उन्होंने बड़े प्रोडूसर्स को भी अजय जडेजा को काम देने की सिफारिश की थी. जडेजा को फिल्मो मे काम करने की इच्छा थी लेकिन उस समय अजय जडेजा का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था. वह पिच पर अपना वह कमाल नहीं दिखा पा रहे थे. जो उनके बल्ले से रनों की बारिश हुआ करती थी. उन दिनों ऐसी खबरें आ रही थी अजय जडेजा माधुरी दीक्षित के बीच टीम इंडिया के उपकप्तान का परिवार आ गया था. क्योंकि अजय जडेजा एक शाही परिवार से हैं.

माधुरी दीक्षित की शादी एक मध्यवर्गीय ब्राह्मण परिवार से नहीं हो सकती है.खबरों के अनुसार जडेजा का परिवारिक रिश्ते के खिलाफ था ये रिश्ता ऐसे हुए अलग जडेजा और माधुरी 1999 में अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित का रिश्ता खत्म हो गया मैच फिक्सिंग की आंधी ने इस रिश्ते को खत्म होने की कगार पर ला खड़ा किया. वर्ष 1999 में अजय जडेजा मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे. मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ फंसे थे इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था.माधुरी दीक्षित के परिवार को जडेजा से पहले कोई समस्या न थी लेकिन उनका नाम मैच फिक्सिंग में आया तब से उन्होंने उनकी बेटी को यही सलाह दी कि माधुरी दीक्षित खुद को इस रिश्ते से अलग कर ले.माधुरी दीक्षित ने जडेजा से सारे रिश्ते तोड़ दिए.एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने डॉ श्रीराम नेने से मुलाकात की और यह मुलाकात कब प्यार में बदल गई तब दोनों ने विवाह में बंधने का निर्णय लिया और आज खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

 

वही सुपरस्टार संजय दत्त के साथ 1991 में फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान माधुरी और संजय दत्त काफी नजदीक आने लगे थे. इनके अफेयर की चर्चा सभी के सामने थी दोनों शादी भी करने वाले थे. एक दूसरे के साथ काफी सहज थे इसके बाद खलनायक फिल्म के समय संजय जब जेल गए तो फिर माधुरी का दिल टूट गया उन्होंने संजय दत्त से सभी रिश्ते तोड़ दिए. वैसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित का नाम और भी फिल्मी सितारों के साथ जुड़ा अनिल कपूर,जैकी श्रॉफ से भी अफेयर की खबरें सामने आई थी.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *