क्रिकेट

दुनिया दारी की परवाह करे बगैर इन क्रिकेटरों ने बनाया दूसरे धर्म की लड़की को अपना जीवन साथी

हम आपसे भारत क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे मशहूर खिलाड़ियों को लेकर चर्चा करेंगे जिनके खेल के तो सभी दीवाने हैं.वही आज हमारे भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्यार के लिए सिर्फ प्यार को ही सबसे ज्यादा अहमियत दी.


मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ इंग्लैंड में भारत को 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.नेटवेस्ट ट्रॉफी ने भारतीय क्रिकेट टीम को काफी ज्यादा सफलता दी मोहम्मद कैफ का कैरियर ज्यादा नहीं चल सका. लेकिन उन्होंने हिंदू लड़की से प्यार किया और वर्ष 2011 में पूजा यादव नाम की लड़की से शादी कर ली थी. और अब ताजा खबरों के अनुसार मोहम्मद कैफ ने अपनी पत्नी का जन्मदिन काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया था.

युवराज सिंह  हेजल कीच

युवराज सिंह ने भारत को वर्ष 2007 का T20 वर्ल्ड कप 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने में खास भूमिका निभाई थी. खिलाड़ी युवराज सिंह ने धर्म से ऊपर उठते हुए सिख धर्म की होने के बाद ईसाई धर्म की लड़की और अभिनेत्री हेजल कीच के साथ शादी की है.

जहीर खान और सागरिका घाटगे

आपको बता दें टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज ज़हीर खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे से 2017 में शादी की थी. दोनों ने कोर्ट मैरिज की इसके बाद एक रिसेप्शन पार्टी दि थी.एक तरफ जहां जहीर खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं वही वहीं अभिनेत्री सागरिका घाटगे एक मराठी परिवार से हैं सागरीका घाटगे शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान ने भारतीय क्रिकेट टीम में काफी ज्यादा अच्छा खेल प्रदर्शन कर खास पहचान हासिल की. मनसूर अली खान को अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से प्यार हुआ मंसूर अली खान नवाब खानदान से ताल्लुक रखते हैं वहीं अभिनेत्री हिंदू धर्म की है अपने प्यार के धर्म को देखते  हुए अभिनेत्री से शादी की.लेकिन अब हमारे बीच मंसूर अली खान पटौदी नहीं हैं उन्होंने वर्ष 2011 में दुनिया को अलविदा कहा.

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पहली शादी में सुखी ना थे.पहली पत्नी निकिता से तलाक के बाद. दिनेश कार्तिक ने ईसाई धर्म की लड़की दीपिका पल्लीकल से 2015 मे शादी की.

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली शादी नौरीन नाम की लड़की के साथ की थी.लेकिन नौरीन के साथ वर्ष 1996 में तलाक ले लिया. तलाक के बाद खिलाड़ी अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड की अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी रचाई थी.संगीता बिजलानी के साथ पूर्व कप्तानअजहरुद्दीन ने धर्म को ना देखते हुए अपना बना लिया था. लेकिन इस कपल की भी शादी ज्यादा वर्षों तक नहीं टिक पाई. और अज़हर उद्दीन संगीता बिजलानी एक दूसरे से अलग हो चुके हैं.

अजीत आगरकर और फातिमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर अपने खेल और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. अजीत की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम न थी. मराठी परिवार से नाता रखने वाले अजीत ने मुस्लिम लड़की से शादी रचाई थी. वर्ष 2007 में पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने अपने दोस्त की बहन फातिमा से शादी रचाई थी.

 

To Top