Breaking News
Home / बॉलीवुड / खुद से 19 साल छोटी मुमताज़ के संग था डरा सिंह का रिश्ता ,महज 14 साल की उम्र में कर ली थी शादी

खुद से 19 साल छोटी मुमताज़ के संग था डरा सिंह का रिश्ता ,महज 14 साल की उम्र में कर ली थी शादी

टेलीविजन पर कई ऐसे धारावाहिक आए दिन को दर्शकों ने खूब सराहा इनमें से ही एक ऐतिहासिक धारावाहिक था रामायण रामायण को लोगों ने बेहद पसंद किया, सीरियल में राम सीता और हनुमान के किरदारों को खूब सराहना मिली सील धारावाहिक रामायण में हनुमान जी का किरदार अभिनेता दारा सिंह ने निभाया था,दारा सिंह हिंदी सिनेमा और कुश्ती की दुनिया में चर्च्चित नाम थे,

दारा सिंह का जन्म एक जाट-सिख परिवार में सूरत सिंह और बलवंत कौर के घर 19 नवंबर, 1928 को गाँव धर्ममुचक, अमृतसर, पंजाब में हुआ था, जो उस समय ब्रिटिश भारत का हिस्सा था। उन्होंने 12 जुलाई 2012 को मुंबई में अपने घर पर अंतिम सांस ली। 2012 में उनका निधन हो गया था। दारा सिंह सिर्फ पहनवाँ ही नहीं बल्कि अभिनेता भी थे ।

दारा सिंह ने अपने जिंदगी में दो शादियां की थीं। हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री मुमताज संग उनका अफेयर भी चला था। दारा सिंह की पहली शादी महज 14 साल की उम्र में बचनो कौर से करवा दी गयी थी। शादीशुदा होने के बाद भी दारा सिंह गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री मुमताज पर दिल दिल आ गया । जबकि मुमताज़ उनसे उम्र में 19 साल छोटी थीं। दोनों उस समय मिले थे जब दारा की दूसरी फिल्म ‘फौलाद’ के लिए किसी अभिनेत्री की तलाश की जा रही थी,

और इसी बीच मुमताज को फिल्म के लिए चुन लिया गया था। यह बात बता दे 1963 में आई इस फिल्म में दारा ने अमर और मुमताज ने राजकुमार पद्मा का रोल निभाया था। इसके बाद लगातार इन दोनों ने साथ में करीब 15 फिल्मों में काम किया था।

इस बिच इन दोनों को प्यार हो गया.पर धीरे धीरे दोनों में दूरिया आती गयी। कहा जाता हैमुमताज बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री बन गई और दारा एवं उनके रिश्ते में दूरी आने लगी। अपने एक इंटरव्यू में दारा सिंह ने बताया कि, “बॉलीवुड ने मुझसे मुमताज को छीन लिया है।दारा सिंह के निधन के बाद एक इंटरव्यू में मुमताज ने बताया कि, “एक व्यक्ति वो मेरे लिए काफी प्रोटेक्टिव थे।

मेरी सेट पर देखभाल किया करते थे। दारा सिंह काफी मृदुभाषी और एक जेंटलमैन व्यक्ति थे। वह काफी अनुशासन प्रिय और समयनिष्ठ थे। फिर बताती हैं एक्ट्रेस मेरा काफी छोटा करियर था, जो करीब 12 साल चला था । उनकी शादी हो गयी थी 1974 में लंदन में शिफ्ट हो गई थी। उसके बाद से मुमताज़ का कोई कनेक्शन नहीं रहा । मेरी बहन ने उनके भाई रंधावा से शादी की और तभी वे दोनों दोबारा मिलने लगे। अपनी बहन के घर मिलते थे या जब भी उनके पास समय होता वह मुमताज़ मिलने आया करते थे।

जानकारी के लिए बता दे दारा सिंह रंधावा ने बाद में दूसरी शादी सुरजीत कौर रंधावा से रचाई थी। बात दे साल 1961 में दोनों की शादी करवा दी गयी थी। दोनों 6 बच्चों के माता-पिता बने। उनके 3 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि अभिनेता विंदु सिंह, दारा सिंह के बेटे हैं।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *