Breaking News
Home / क्रिकेट / 40 साल के होने के बाद भी ये तस्वीरें दिखाती है की धोनी को पैसे का कोई घमंड नही

40 साल के होने के बाद भी ये तस्वीरें दिखाती है की धोनी को पैसे का कोई घमंड नही

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं भारत के एक बेहतरीन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। पूरे देश एवं पूरी दुनिया महेंद्र सिंह धोनी के नाम से परिचित है ।महेंद्र सिंह धोनी ने दो-दो बार भारत को विश्व कप जिताया है ,और एक नई पहचान दी । महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए जो भी किया है वह आज तक कोई नहीं कर सका।

MS Dhoni "Champion'' Player With Two World Cup Titles, Says Waqar Younis | Cricket News

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी का नाम हमेशा अमर रहेगा। धोनी ने हमेशा भारतीय टीम का सबसे ऊंचा किया है। बात चाहे 2007 वर्ल्ड कप की हो या टी 20 विश्वकप की या फिर साल 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप की सभी में धोनी ने जीत दिलवाई है और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है ।

40 साल के हुए धोनी

Mahendra Singh Dhoni's savage reply to a Twitter user goes VIRAL - Details here

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 40 साल के हो चुके हैं। इनका जन्म 1985 में झारखंड में हुआ था ।और उन्होंने अपना पहला क्रिकेट मैच साल 2005 में खेला था। आज हम आपको धोनी के कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिससे यह साबित हो जाता है कि धोनी बेहद ही शालीन एवं विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं । धोनी भले ही ऊंचाई पर पहुंच गए हों लेकिन आज भी यह जमीन से जुड़े रहते हैं।

बाइक के साथ तस्वीरें

dhoni-bike-yamaha-rx-100 | Bike, Ms dhoni photos, Yamaha rx100

 

महेंद्र सिंह धोनी को बाइक से बेहद प्रेम है और वह अपनी बाइक का काफी ख्याल रखते हैं ।इस तस्वीर में आप महेंद्र सिंह धोनी को उनकी बाइक ठीक करवाते हुए देख सकते हैं । बता दे की महेंद्र सिंह धोनी के पास कई सारी बाइक्स है ।

ग्राउंड पर लेट गए थे धोनी

Why did Dhoni lie down on the ground during the match with Sri Lanka? - Quora

दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी को कई बार मैच के दौरान ग्राउंड पर लेटे हुए देखा जाता था। कई बार ऐसा होता है कि खेल के दौरान यह खेल के बाद प्रैक्टिस में ग्राउंड पर ही सो जाते थे ।एक बार तो महेंद्र सिंह धोनी ग्राउंड पर ही नींद से सो गए थे ।हम आपको वही तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमें धोनी ग्राउंड पर सो गए थे ।

आम सैलून में बाल कटवाते हैं धोनी

40 साल के होने के बाद भी ये तस्वीरे दिखाती है की धोनी को पैसे का कोई घमंड नही - The Gyan Tv

एक तरफ जहां क्रिकेटर महंगे महंगे सलून में जा करके अपना हेयर स्टाइल एवं हेयरकट लेते हैं । वहीं महेंद्र सिंह धोनी इसके विपरीत आम सलून में भी बाल कटवा लेते हैं ।

40 साल के होने के बाद भी ये तस्वीरे दिखाती है की धोनी को पैसे का कोई घमंड नही - The Gyan Tv

इसके अलावा आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अपने घर की छोटी-बड़ी चीजों का भी ध्यान खुद से रखते हैं यदि उनके घर में कोई भी छोटी मोटी मरम्मत करनी होती है तो वह इसे खुद ही कर लेते हैं।

टीम के लिए पानी की बोतल लाते दिखे थे धोनी

MS Dhoni Seen In An All New Avatar As He Carries Drinks During India's Warm Up Match Vs Bangladesh

बता दे कि कई बार ऐसा होता था कि अपनी टीम के लिए धोनी खुद ही पानी की बोतल,तोलिया और कोल्ड्रिंक्स ले करके मैदान पर जाया करते थे। उन्हें इस बार जरा सा भी फर्क नहीं पड़ता था कि वह कप्तान हो करके ऐसा कुछ कर रहे हैं ।

MS Dhoni is best footballer in Indian cricket team, says Rohit Sharma- The New Indian Express

बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल भी काफी पसंद है और यह फुटबॉल से काफी हद तक जुड़े हैं ।आज भी वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलना बहुत पसंद करते हैं।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *