Breaking News
Home / कुछ हटकर / झारखण्ड में पकड़ी गई अनोखी मच्छी ,मगरमच्छ जैसा सिर और बॉडी मछली जैसी देख हर कोई हुआ हैरान

झारखण्ड में पकड़ी गई अनोखी मच्छी ,मगरमच्छ जैसा सिर और बॉडी मछली जैसी देख हर कोई हुआ हैरान

झारखंड के धनबाद जिले में एक मछुआरे के जाल में अजीबोगरीब मछली फंसी है.उसका मुंह मगरमच्छ जैसा है.जबकि धड़ और पूंछ मछली जैसी है.इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही हैं.यह मछली जिले में चर्चा का विषय बनी है.सबसे सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह मछली आई कहां से? लोगों में डर का माहौल भी देखा जा रहा है.तस्वीरों में देखिए मगरमच्छ जैसी मछली और उसकी कहानी

मामला धनबाद जिले के गोविंदपुर प्रखंड का है.यहां अमरपुर पंचायत के अमलाटांड़ गांव में रोज की तरह एक मछुआरा मछली का शिकार कर रहा था.इसी दौरान यह मछली उसके जाल में फंस गई.मछुआरे ने जब इसे पानी से बाहर निकाला तो देखकर चकित रह गया.उसने गांववालों को इस मछली के बारे में बताया। देखते ही देखते भीड़ उमड़ आई और इलाके के लोग भी देखने पहुंचने लगे.फिलहाल यह मछली जिंदा है.मछुआरे उसे संभाल कर रखा है.

मछुआरे का कहना था कि जाल में जो मछली देखी,उससे सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं.इसका धड़ मछली का और मुंह मगरमच्छ जैसा है.जब ग्रामीणों ने एक लकड़ी का टुकड़ा उसके मुंह में डाला तो एक ही झटके में उस मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने उसके टुकड़े कर दिए.

यह मछली एक मिनट के अंदर लकड़ी या किसी भी ठोस पदार्थ को अपने जबड़े से काट दे रही है.ऐसे में लोग इससे बच भी रहे हैं कि कहीं यह जख्मी न कर दे.इस मछली का शरीर सामान्य मछली से अलग है.इसका मुंह मगरमच्छ जैसा है,जबकि शरीर सामान्य मछली की तरह.इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही हैं.यह मछली जिले में कौतूहल का विषय बन गई है.

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने जीवन में ऐसी मछली पहले कभी नहीं देखी है.गांववालों में इस विचित्र मछली को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं.ग्रामीणों ने इसका नाम क्रोकोडाइल फिश रख दिया है.हालांकि अब इस मछली के बारे में संबंधित विभाग ही कुछ बता सकता है

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *