Breaking News
Home / बॉलीवुड / गैंगस्टर का किरदार निभाना चाहते थे दिलीप कुमार,इस हॉलीवुड एक्टर की वजह से छोड़ा इरादा…..

गैंगस्टर का किरदार निभाना चाहते थे दिलीप कुमार,इस हॉलीवुड एक्टर की वजह से छोड़ा इरादा…..

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की ऐसी शख्सियत जो किसी पहचान की मोहताज नहीं वह बॉलीवुड  फिल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता जिनके अभिनय ने पूरे बॉलीवुड पर राज किया है, और उन जैसा अभीनेता ना आज तक कोई आया है और ना ही कोई आएगा जी हां हम बात कर रहे हैं दिलीप कुमार साहब की.दिलीप कुमार साहब ने अपनी एक्टिंग से फिल्मी दुनिया में वह जान पिरोही थी कि उसको आज भी उनके फैंस याद करते हैं.दिलीप साहब ने जितनी भी फिल्मों में अभिनय किया उसको  इस तरह निभाते थे कि करैक्टर में डूब जाया करते थे.

हमारे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के इस महान कलाकार दिलीप कुमार जी ने 7:30 बजे बुधवार के दिन अलविदा कह दिया मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.एक्टर दिलीप साहब को सांताक्रुज कब्रिस्तान में सुपुर्द, ए, खाक किया गया.उनके निधन से पूरे हमारे भारत देश में उनके चाहने वाले उनके फैंस पाकिस्तान, नेपाल,बांग्लादेश सभी जगह शोक की लहर फैल गई दुनिया भर में उनके फैन्स दुख में डूब गए.

दिलीप कुमार साहब ने अपने फिल्मी कैरियर  में एक से एक शानदार किरदार निभाया है और हिट फिल्में कि उन्होंने अपने करियर में केवल 62 फिल्में ही की. और यह सभी फिल्में एक से एक बढ़कर दिलीप कुमार साहब कीअदाकारी का ऐसा किरदार निभाया जिसमें रियलिस्टिक बनाने के लिए उन्होंने जान डाल दी. वहीं आपको आज दिलीप कुमार साहब के करियर से जुड़ी एक खास बात बताएंगे वह यह कि दिलीप कुमार साहब ने एक से एक बढ़कर फिल्मी दुनिया में किरदार निभाए हैं,लेकिन उन्होंने कभी गैंगस्टर का किरदार नहीं निभाया इस की इच्छा उनके मन में थी,वह भी गैंगस्टर का किरदार निभा सकें.

लेकिन ऐसा हो ना सका.किरदार को ना निभा पाने की वजह है हॉलीवुड एक्टर मर्लिन ब्रांडों दिलीप कुमार साहब को बहुत इच्छा थी कि वह बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में गैंगस्टर का किरदार निभाए लेकिन गॉडफादर में मॉडल इन ब्रांडों के देखने के बाद दिलीप कुमार साहब ने यह ख्वाहिश छोड़ दी. दिलीप कुमार के अभिनय जीवन से जुड़ी इस घटना का जिक्र एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पोस्ट के द्वारा किया है जिसको उन्होंने अपने अकाउंट सोशल मीडिया पर साझा किया उन्होंने दिलीप कुमार साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिखा जब भावों को बढ़ा चढ़ा कर पेश करना अभिनय माना जाता था जब यह शख्स (दिलीप कुमार) आये और हिंदी सिनेमा का परिदृश्य बदल कर रख दिया।

एक घटना उन्होंने शेयर कि वह गैंगस्टर का किरदार निभाना चाहते थे और जब इसके लिए स्क्रिप्ट्स का चयन कर रहे थे उन्होंने गॉडफादर में मार्लन ब्रांडो को देखा और फिर इरादा छोड़ दिया कहा यह तो हो चुका है.नवाज ने इसके साथ Real Origin Of Method Acting In India #टैग भी लिखा है यानी भारत में मेथड एक्टिंग की असली शुरुआत जिसके लिए दिलीप साहब जाने जाते थे.
वही एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दिलीप कुमार साहब के अभिनय की एक और शानदार खूबी के बारे में जिक्र किया उन्होंने लिखा पाँज़ इसका जिक्र दिलीप कुमार साहब को श्रद्धांजलि देते हुए दूसरी पोस्ट में किया कि दुनिया में महानतम। एक संस्थान, एक प्रेरणा और वह पाँज़। थेसिपयन, मेरे पिता और मैं उन के बहुत बड़े प्रशंसक थे और उनकी सभी फिल्में देखी उनका कला को सर्फ महसूस किया जा सकता है. उसे बताने के लिए शब्द नहीं है.दिलीप कुमार साहब के निधन से सारा बॉलीवुड और हमारे पड़ोसी देश सभी उनके प्रशंसकों काफी दुख में हैं.  दिलीप कुमार साहब काफी लंबे समय से बीमार थे जिसके चलते 1 सप्ताह पहले उनको मुंबई हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके कारण उनके सांस में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था उम्मीद थी कि वह ठीक हो जाएंगे लेकिन उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/dainik+jagran-epaper-jagran/gaingastar+ka+kiradar+nibhana+chahate+the+dilip+kumar+is+holivud+ektar+ki+vajah+se+choda+irada-newsid-n296657390?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *