कुछ हटकर (Something Different)

भूलकर भी घर में ना लगाएं ये 4 प्रकार की तस्वीरें, नही तो आ सकते हैं भारी संकट

घर को सजना हर एक का सपना होता है और हर कोई अपने घर को सजने की पूरी कोशिश करता है घर की सजावट में तस्वीरें बहुत महत्व रखती है ! लोग अपने घर को सुन्दर बनने के लिए तरह तरह की फोटो लगते है परन्तु लोग अक्सर तस्वीरो का लगते वक़त कई चीज़ो पर ध्यान देना भूल जाते है यह आर्टिकल ऐसी तरफ ध्यान दी लाने के लिए है !
वास्तु शास्त्र की अनुसार तस्वीरें घर के सदस्य को मन और मस्तिष्क पर प्रभाव डालती है इस लिए ऐसी तस्वीरों को लगने से बचना चाहिए जो नकरात्मक ऊर्जा विकसित करे। आई यह जानते है हमे घर में किस तरह की तस्वीरें लगनी चाहिए।

1. अक्सर घरो में पानी और फव्वारे की तस्वीर लगाना पसंद किया जाता है यह अपनी खूबसूरती से आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेती है परन्तु इन्हे लगने से पहले वास्तु शास्त्र किया कहता है यह जान ले। वास्तु शास्त्र के अकॉर्डिंग जिस तरह पानी की प्रकृति बह जाने की होती है उसी प्रकार इस का प्रभाव घर पर भी ऐसा ही पड़ता है। घर के सदस्यो का पैसा वयार्थ में पानी के सामान बह जाता है। तो मेरी राय में तो पानी की या फव्वारे की तस्वीर लगने से पहले एक बार ज़र्रूर सोच ले .

2.काफी लोगो को घरो में लहरो का या डूबती होए नावों का फोटो लगते है। परन्तु वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीरों की फोटो लगाना अच्छा नही होता है ऐसी तस्वीरें हमारे मन पर भी अपना प्रभाव छोड़ती है उन को शुभ नहीं माना गया है। मानना है की यह भाग्य से जोड़ी दिक्क़ते पैदा करती है। घर में तनाव बढ़ता है और वास्तु दोष पैदा होता है।

3.महा भारत से जोड़ी हुए तस्वीरें भी घर में नहीं लगाना चाहिए इन का प्रभाव भी घर के मौहाल एवं वातावरण के लिए अच्छा नहीं माना गया है किसी भी प्रकार की युद्ध की पिक्चर हमरी सोच को भी आक्रामक बना सकती है और घर में विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। महाभारत युद्ध पारिवारिक तनाव की वजह से हुआ।

4.घरो में तस्वीरें लगते समय ऐसी तस्वीरों का चुनाव करना चाहिए जो पॉजिटिव एनर्जी दे मन को प्रसंचित करे , सकरात्मत सोच पैदा करे और नकरात्मत को दूर करे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top