Breaking News
Home / बॉलीवुड / जैकलीन फर्नांडिस से ईडी करेंगी 50 सवाल ठग  सुकेश चंद्रशेखर को लेकर देने होंगे जवाब

जैकलीन फर्नांडिस से ईडी करेंगी 50 सवाल ठग  सुकेश चंद्रशेखर को लेकर देने होंगे जवाब

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं उनके ऊपर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होने की खबर सामने आई है और बुधवार को पूछताछ की गई. आपको बतादे क्या है पूरा मामला बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम मामले में 50 सवालों का सामना करना पड़ेगा.

गवाह के तौर पर जैकलिन अपना बयान दर्ज कराएगी गौर करने वाली बात है कि सुकेश के वकील अनंत मलिक ने तो यहां तक दावा किया कि जैकलिन और उनके क्लाइंट एक रोमांटिक रिलेशनशिप में थे. लेकिन जैकलिन के  प्रवक्ता ने साफ शब्दों में इस दावे को गलत ठहरा दिया.यह पूछताछ का एक और दौर होगा जेकलिन को पहले संबंधित अथॉरिटी ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका था.

मुंबई एयरपोर्ट पर उन से घंटों पूछताछ की गई फिर उन्हें छोड़ दिया गया.प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने सोमवार को एक बार फिर उन्हें चल रही जांच में शामिल होने के लिए संबंध भेज दिया.वह बुधवार को एडी के सामने पेश होंगे इन्हीं के अधिकारी केंद्र दिल्ली में एमटीएनएल कार्यालय में उसका बयान दर्ज करेंगे.पूछताछ 5 घंटे से ज्यादा समय तक चल सकती है. ईडी के अनुरोध पर संबंधित प्राधिकरण द्वारा अभिनेत्री के खिलाफ एक एलओसी लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था.एजेंसी को यह संदेह था कि वह देश छोड़कर भाग सकते हैं. इसी कारण उन्होंने संबंधित प्राधिकरण को एक पत्र लिखा था.रविवार शाम को दिल्ली आने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाली थी. कि उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया.

जैकलिन सहित बॉलीवुड के और भी अभिनेताओं को बनाया गया है गवाह ईडी ने शनिवार को पीएमएलए कानून के तहत आरोप पत्र दाखिल किया था. इसमें जैकलिन सहित कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं को गवाह बनाया गया था.अदालत में आरोप पत्र दाखिल होने के फौरन बाद उसका संज्ञान लिया था और एजेंसी से सभी आरोपियों को आरोपपत्र की प्रति उपलब्ध कराने को कहा था.चार्ज शीट मामले में अगली तारीख 13 दिसंबर है.ईडी के अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं.

सूकेश की पत्नी के खिलाफ 200 करोड़ रुपए से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच

जानकारी के अनुसार ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी. एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम पीएमएलए अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया कई बड़े लोगों को ठग चुका है. आरोप पत्र में यह दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को बहुत से महंगे उपा उपहार भी दिए थे चंद्रशेखर पर फोर्टीन हेल्थ केयर के प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *