खबर

पाकिस्तान की इस मशहूर एक्ट्रेस ने अपने ही मुल्क के सिनेमा के खोले काले राज ,बताया गोरा करना के लिए मेकर्स करते थे ये घिनोना काम

दुनिया में कई स्किन कलर के लोग रहते हैं. कुछ गोरे होते हैं तो कुछ सांवले. अगर आपको ऐसा लगता है कि सिर्फ भारत में ही डस्की रंग के लोग हीनभावना से ग्रसित रहते हैं तो आप गलत है. कई ऐसे देश हैं जहां गोरी स्किन को प्रेफरेंस दी जाती है. इसके लिए लोग पैसे पानी की तरह बहाकर स्किन व्हाइटिंग ट्रीटमेंट लेते हैं. इन ट्रीटमेंट्स में दावा किया जाता है कि इसके बाद लोगों का रंग साफ़ हो जाता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zoya Nasir (@zoyanasir)


भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में भी टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन कई बार वहां की फीमेल एक्ट्रेसेस को समाज के दबाव और संस्कृति के चलते कॉम्प्रोमाइज करना पड़ता है. हाल ही में पाकिस्तान की मशहूर और टैलेंटेड एक्ट्रेस जोया नसीर ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है. महज 19 की उम्र में शादी करने वालीं एक्ट्रेस ने अपने संघर्षों का दर्द बयां किया है.

पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध के पीछे गहरे काले राज दफन हैं. एक्ट्रेस जोया नसीर ने उन्हीं काली सच्चाई के बारे में खुलासा किया है. जोया ने बहुत कम समय में टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. बचपन में जोया को एक्टिंग करने की इजाजत बिल्कुल नहीं थी, इसके बाद अपनी इच्छा को मारकर जोया ने ब्यूटिशियन बनने का फैसला किया. हालांकि ब्यूटी इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद जोया के लिए एक्टिंग के रास्ते खुलने लगे. आज के समय में जोया के मियामी, न्यूयॉर्क और लाहौर में ब्यूटी सैलून है

35 वर्षीय जोय ने अपने एक्टिंग करियर की बात बताते हुए कहा कि उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा.जोया को अलने लुक्स के लिए भी काफी खरी-खरी सुननी पड़ी थी. जोय बताती हैं. मैं किसी काम से अमेरिका गई थी वहां से लौटने के बाद एक सीरियल में काम किया करती थी. टैनिंग की वजह से मेरी स्किन का कलर डार्क हो गया था, जिसे देख मेकर्स ने उन्हें बहुत बुरा रिएक्शन दिया. मेकर्स ने कहा कि वो उन्हें गोरा करने वाला इंजेक्शन देंगे, लेकिन जोया ने इसके लिए मना कर दिया.

To Top