Breaking News
Home / बॉलीवुड / Keshto mukherje, भारतीय सिनेमा के सबसे टैलेंटेड कॉमेडियंस में से एक,जिन्होंनेअपने 30 साल के करियर में लोगों को खूब हंसाया……

Keshto mukherje, भारतीय सिनेमा के सबसे टैलेंटेड कॉमेडियंस में से एक,जिन्होंनेअपने 30 साल के करियर में लोगों को खूब हंसाया……

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में बहुत शानदार फिल्में आती हैं और विभिन्न करैक्टर्स होते हैं जो अपने अभिनय से  दर्शकों का दिललुभाने में कमी नहीं छोड़ते हैं. उसी तरह फिल्मो में एक महत्वपूर्ण किरदार होता है कॉमेडी का और कॉमेडी करना एक सरल काम नहीं है.उसको करने के लिए भी खास टेलेंट की जरूरत होती है.तो हम अपने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के कॉमेडियंस की बात करें तो इन किरदारों में खास पहचान बनाने वाले केस्टो मुखर्जी का नाम इस लिस्ट में कहीं पीछे नहीं है.एक्टर कॉमेडियन एक्टर केस्टो मुखर्जी ने फिल्मी दुनिया में अपने कॉमेडी से एक खास पहचान बनाई है.उनकी कॉमेडी को देखकर कभी भी हंसी नहीं रोक सकते. बहुत सी फिल्मों में अपने कॉमेडियन किरदार से फिल्मों में खास छाप छोड़ी है.

वही केस्टो मुखर्जी के फिल्मी सफर की बात की जाए तो उन्होंने 90 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है.7 अगस्त 1925 को कोलकाता पश्चिम बंगाल में केस्टो मुखर्जी का जन्म हुआ था.कैस्टो ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 1950 में की थी.वर्ष 1952 में ऋतिक घटक की बंगाली फिल्म “नागरिक” से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.


कैस्टो मुखर्जी ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय से अपनी छाप छोड़ी.एक्टर केस्टो मुखर्जी ने फिल्म मुसाफिर, परख, आरती,असली, नकली और पड़ोसन जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से काफी नाम कमाया.


एक्टर ने वर्ष 1970 में असित सेन की फिल्म मां और ममता में एक शराबी की भूमिका निभा कर काफी नाम कमाया है. इसके बाद उन्होंने मेरे अपने, गुड्डी,परिचय, जंजीर,आप की कसम जैसी फिल्मों में भी एक शराबी की भूमिका निभाते हुए काफी अच्छा अभिनय किया और शोहरत बटोरी.


एक्टर केस्टो ने अमिताभ बच्चन के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया.जिसमें जंजीर फिल्म में उन्होंने गंगू का किरदार निभाया था. जो काफी फेमस हुआ वर्ष 1975 में ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म चुपके चुपके में धर्मेंद्र, शर्मिला टैगोर,अमिताभ बच्चन,जया बच्चन ओमप्रकाश, असरानी,लिली चक्रवर्ती, उषा किरण और डेविड अब्राहम चेलूकर ने खास भूमिकाएं निभाई.लेकिन इसके बाद भी उनके द्वारा निभाए गए ड्राइवर गैंगस्टर के किरदार को कोई ना भुला पाया और उन्होंने काफी अच्छा अभिनय किया था.कैस्टो मुखर्जी कै परिवार की बात करें तो उनके दो बेटे है.बड़ा बेटा बबलू मुखर्जी टेलीविजन उधद्योग मै एक मशहूर कॉमेडीँयन है.उनके छोटे बेटे की 1980 मै एक दुर्घटना मै मौत होगई थी.कैस्टो मुख़र्जी जि की मृत्यु 2 मार्च 1982 को हुई थी.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *