Breaking News
Home / धर्म / एक मशहूर अभिनेत्री ने किया किया धर्म परिवर्तन…

एक मशहूर अभिनेत्री ने किया किया धर्म परिवर्तन…

भारत मैं सभी धर्म जाति के लोग रहते हैं ईश्वर को मानने की सबकी अपनी-अपनी आस्था है. कोई ईश्वर को किसी रूप में पूजता है तो कोई किसी और तरीके से. अक्सर देखा जाता है,लोग अपना धर्म परिवर्तन कर लेते हैं क्योंकि वह किसी एक विशेष धर्म को अपना लेते हैं. आज हम आपको ऐसे धर्म परिवर्तन के बारे में बताएंगे जिन की कहानी बहुत अलग है. ये कहानी नेपाल राज्य की एक अभिनेत्री की है.
31 वर्षीय पूजा लांबा काल की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं. पूजा लांबा बौद्ध धर्म से हैं. किंतु इन्होंने इस्लाम धर्म कबूल किया है पूजा का कहना है कि उन्होंने काफी सारे धर्मों का अध्ययन किया है, पर सबसे ज्यादा जिस धर्म ने मुझे प्रभावित किया वो इस्लाम धर्म था. पूजा 6 साल पहले ही इस्लाम धर्म कबूल कर चुकी है. जकात नमाज सब कुछ करती है. पूजा की रुचि बचपन से ही सभी धर्मों में अध्ययन करने में थी. पूजा ने पूरे 1 साल तक इस्लाम के बारे में जानकारी हासिल की.

पूजा एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं पूजा की पिता एक किसान है पूजा ने धर्म परिवर्तन की सोची तो परिवार वालों को लगा उसको किसी ने धमकाया तो नहीं है उनके मन में तरह-तरह के सवाल उठने लगे फिर पूजा ने बताया उनकी इच्छा इस्लाम में जाने की है. इस्लाम धर्म की सबसे अच्छी चीज लगी वही यही कि सब लोग एक ही ईश्वर को मानते हैं जो खुदा है सब के अपने भगवान नहीं है,वो सब जिस ईश्वर को मानते हैं वह बस उनका खुदा है. इस्लाम सभ्यता के बारे में पूजा ने बहुत कुछ अध्ययन किया, पूजा काम के सिलसिले में कतर और दुबई भी रही वहां रहकर और इस्लाम को अपनाने और समझने के लिए तैयार होती गई.

पूजा ने काठमांडू में ही इस्लाम कबूल कर लिया था. उन्होंने इस्लाम धर्म में काफी सारी चीजें और धर्म से अलग पाई उनका कहना है कि मीडिया द्वारा इस्लाम के बारे में जो भी दुष्प्रचार किया है. और मनगढ़ंत बातें फैलाई. इस धर्म में ऐसा कुछ भी नहीं है. बहुत सारे धर्मों में लोग जाति भाव का भेद करते हैं उनके अपने कुछ संस्कार हैं मगर इस इस्लाम में ऐसा कुछ नहीं है इस धर्म के लोग एक ही ईश्वर को मानते है सब की आस्था एक ही ईश्वर के लिए है.
मिडिया द्वारा उड़ाई गई आंतकवाद से संबंधित बाते की इस्लाम आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. गलत है. इस्लम मे आने से पहले मेरे भी विचार ऐसे थे.मगर जब मै इस धर्म मे आई तो मैंने ऐसा कुछ नही पाया. इस धर्म के लोग समाज मे शांति बनाये रखने के समर्थन मे रहते है. और ऐसे बहुत सी बाते जो मुझे इस धर्म को अपनाने मे पता चली. की इस्लाम का आतंकवाद से कुछ लेना देना नही है. पूजा का कहना है की मुझे इस धर्म मे आकर बहुत ख़ुशी मिली.
Shttps://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/khabar%20arena-epaper-karena/is%20mashahur%20abhinetri%20ne%20kabul%20kiya%20islam%20kahi%20itani%20badi%20bat-newsid-n217501392?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd&fbclid=IwAR07PBUp9QlE3hQ3psoDiCPGPYaRrV6PK4QbxuomGqZtyLe2ftNr2D4a6FQORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *