बॉलीवुड (Bollywood)

सिर्फ 6 साल टिकी थी Tabu की बड़ी बहन Farah Naaz की पहली शादी, अब दूसरी शादी के बाद जी रहीं हैं गुमनाम ज़िंदगी!

साल 1950 में आए यश कैंप की फिल्म फासले में फरहा नाज़ से ग्लैमर की दुनिया में डेब्यू किया था। फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन का ही नाम फराह नाज है। आज हम बात एक गुजरे जमाने की एक्ट्रेस फरहा नाज़ के बारे में करने जा रहे हैं, जिसमें पूरे 2 दशकों तक बॉलीवुड में कार्य किया, फिर भी एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गई।

सिर्फ 6 साल टिकी थी Tabu की बड़ी बहन Farah Naaz की पहली शादी, अब दूसरी शादी के बाद जी रहीं हैं गुमनाम ज़िंदगी!

फरहा नाज़ 80 और 90 के दशक में कई फिल्मों में दिखी थी। इनके फासले , काला बाजार , यतीम और हलचल जैसे फिल्में हैं। उन्होंने कई वर्ष बॉलीवुड फिल्मों में काम किया लेकिन आज वह एक गुमनाम एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती है क्योंकि उन्हें अधिक लोग नहीं जानते।

शादी के लिए फराह ने छोड़ दी थी फिल्मी दुनिया, 5 साल में हो गया तलाक!

फरहा नाज़ द्वारा दो शादियां की गई थी। इनकी पहली शादी विंदू दारा सिंह से हुई जिससे उनके पुत्र फतेह रंधावा का जन्म हुआ। यह बात अलग है कि विंदू दारा सिंह के साथ फराह नाज की जोड़ी ज्यादा दिन तक टिक नहीं सकी और जल्दी ही फराह नाज ने 1 साल के अंदर दूसरी शादी 2003 में एक्टर सुमित सहगल के साथ की। साल 2019 में फराह नाज को एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान देखा गया जिसमें फराह को पहचान पाना बेहद मुश्किल सा दिखाई दिया।

FLASHBACK - आमिर खान की वो हीरोइन गुमनाम हो चुकी है, 2 शादियां कर चुकी है | FLASHBACK - आमिर खान की वो हीरोइन गुमनाम हो चुकी है, 2 शादियां कर चुकी है

फरहा नाज़ एक्टर आदित्य पंचोली के साथ 1990 में उनकी एक फिल्म वीरू दादा में दिखाई दे चुकी है। इसके अलावा फराह सैटेलाइट शंकर की स्क्रीनिंग में भी आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली की फिल्म में दिखी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फराह नाज के बहुत ही ज्यादा गुस्सैल मिजाज की थी।

Remember Actress Farah Naaz? She Was Spotted At A Film Event. See Pics

उन्होंने कई बार फिल्म सेट पर कुछ बात को लेकर झगड़ा भी कर दिया था। यहां तक कि यश चोपड़ा की बीवी पामेला तक के साथ फराह नाज का झगड़ा हो गया। हालांकि फिल्मी दुनिया में अब वह एक गुमनाम एक्ट्रेस हैं। इतने वक्त गुजारने के बाद भी बहुत कम लोग ही उन्हें जानते हैं। अपनी पहली शादी के बाद उन्होंने अभिनय करना छोड़ दिया पर बाद में उन्होंने कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top