Breaking News
Home / खास / PM आवास के लिए किसान की बेटी ने दिया था खाता नंबर तो अकाउंट में आ गए 9 करोड़ 99 लाख

PM आवास के लिए किसान की बेटी ने दिया था खाता नंबर तो अकाउंट में आ गए 9 करोड़ 99 लाख

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जो अविश्वनीय है. एक किसान की बेटी ने पीएम आवास के लिए अपना खाता नंबर दिया तो उसके अकाउंट में आ गए 9 लाख 99 करोड. यह घटना बलिया जिले के रकुन पुरा की है. जब रकुन पुरा की एक किशोरी के खाते में ₹100000000 आ जाने से हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद किशोरी अपनी मां के साथ बैंक पहुंचती है तो बैंक कर्मियों ने इसकी पुष्टि की उसके अकाउंट में ₹100000000 आ गए हैं.

किशोरी की समस्या बढ़ी हुई है बैंक नें लेनदेन पर रोक लगा दी है.
किशोरी ने इस मामले को हल्के में नहीं लिया है किशोरी ने बांसडीह रिपोर्ट लिखवाई है और लिखित कार्यवाही करने के लिए अनुरोध किया है. किशोरी सरोज के पिता रकून पूरा के सूबेदार है. सरोज का इलाहाबाद बैंक की बांसडीड मे खाता है. किसी कारणवश सरोज बैंक पहुंचती है और बैंक कर्मियों से और बैंक कर्मियों से अपने खाते में उपलब्ध राशि के बारे में जानना चाहती थी. तब बैंक कर्मियों ने उसको जानकारी दी उन्होंने बताया सरोज के अकाउंट में 9 करोड़ 99 लाख 4000 हजार 700 ₹36 हैं. खाते की जानकारी देते हुए बैंक कर्मियों ने सरोज कहा बैंक प्रबंधन ने रोक लगा दी है.

बैंक कर्मियों द्वारा पता चलता है की बैंक खाते से कई बार लेनदेन भी हुआ है. यह घटना बहुत आश्चर्यजनक थी. जिसे सुनकर सरोज को यकीन नहीं आया सरोज के होश उड़ गए इस घटना को सुनकर फिर सरोज ने सोचा इसके बारे में कोतवाली में बताया जाए फिर वे बासडीड कोतवाली पहुंची और पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताया इतना ही नहीं सरोज ने शिकायती पत्र द्वारा अपील की.

सरोज ने अपने पत्र में पूरी जानकारी दें इलाहाबाद बैंक में दो हजार अट्ठारह में उसका खाता खुला. घटना की जानकारी देते हुए सरोज ने बताया 2 साल पहले कानपुर देहात मैं जनपद ग्राम पाकरा पोस्ट बाधिर के किसी निलेश कुमार नाम के व्यक्ति ने सरोज को फोन कर पीएम आवास दिलाने के लिए कहा आवास दिलाने के नाम पर आधार कार्ड फोटो आदि उपलब्ध कराने को कहा यह बात सुनकर सरोज ने आधार कार्ड और फोटो कॉपी और जरूरी कागजात उस व्यक्ति द्वारा बताए गए पते पर भेज दिया उसके बाद सरोज को डाक द्वारा एटीएम कार्ड भी मिल गया पिक नीलेश में सरोज से उसका एटीएम कार्ड मांगा. तो बिना सोचे सरोज ने निलेश को डाक द्वारा एटीएम रजिस्टर्ड कर दिया.

इतना ही नहीं सरोज निलेश को अपना पिन कोड भी बता दिया चौकाने वाली घटना के बाद सरोज ने अपने द्वारा लिखे शिकायती पत्र में पैसे के लेन देन के बारे में अनभिज्ञता जताई है सूत्रों के अनुसार सरोज का कहना है कि उसे नहीं पता यह लेनदेन कहां से हुआ कैसे हुआ पूरी तरह इस घटना से अनजान है इस पूरी घटना को जानते हुए सरोज ने यह भी कहा है उसको इस समय धनराशि से कोई मतलब नहीं है इस घटना की जानकारी लेते हुए देखा गया जिस नंबर से निलेश सरोज की बात होती थी वह नंबर बंद था कोतवाली के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया पुलिस इस घटना की बहुत अच्छे से छानबीन कर रही है आज सच का पता बहुत जल्द लग जाएगा और जांच पूरी हो जाने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी इसलिए पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में लगी हुई है

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *