Breaking News
Home / बॉलीवुड / 24 साल बाद अब ऐसा दिखता है करण अर्जुन का घर, देखकर हैरान रह जाओगे…..

24 साल बाद अब ऐसा दिखता है करण अर्जुन का घर, देखकर हैरान रह जाओगे…..

आपको बता दें आज से 24 वर्ष पहले रिलीज हुई सलमान खान और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म करण अर्जुन को कौन याद करता है सभी याद करते हैं फिल्म की कहानी और कॉमेडी सभी दर्शकों को आज भी याद रहती है. आज भी इस पिक्चर में शाहरुख खान और सलमान खान की अदाकारी को याद करते हैं जिस फिल्म में दोनों के अलावा राखी गुलजार काजोल ममता कुलकर्णी और अमरीश पुरी जैसे एक्टर्स लीड रोल में नजर आए थे फिल्म की कहानी की बात की जाए तो वह एक दुर्गा नाम की गरीब महिला के दो जुड़वा बेटों पर आधारित थी.

इस फिल्म की कहानी जिस फिल्म में दुर्गा के पति और दो बेटों करण और अर्जुन को भी गांव का ठाकुर दुर्जन सिंह मौत के घाट उतार देता है. जिस तरह से उसके पति और बेटों को मार डाला था। पर कुछ वर्ष बाद दुर्गा के दोनों बेटे पुनर्जन्म लेकर वापस अपनी मां दुर्गा के पास आते हैं,अपने गांव आने के बाद करण अर्जुन ठाकुर दुर्जन सिंह से अपना और अपने पिता का बदला लेते हैं।

आज हम आपको फिल्म के उस घर के बारे में बताने जा रहे हैं… अगर घर की बात करें हम तो घर आज भी वैसा ही दिखता है जैसा कि हमने फिल्म में देखा था आपको बता दें करण अर्जुन फिल्म में जो घर दिखाया गया था वह आज भी वैसा का वैसा है जिस घर में शूटिंग हुई थी तो आपको बता दें फिल्म करण अर्जुन की सारी शूटिंग राजस्थान के भानगढ़ में और आसपास के इलाकों में ही की गई थी।
और आपको बता दें जो फिल्म करण अर्जुन में दिखाया गया था करण अर्जुन का घर वह घर आज भी वैसा का वैसा है और उस घर को जैतपुर जिले के विराट नगर के पास आए भीलवाड़ी नाम के गांव में आज भी वैसा ही मौजूद है. जहां पर पीछे की तरफ एक मैदान में फिल्म का हिट सॉन्ग भांगड़ा पाले का शूटिंग भी कि गई थी। पहले तस्वीर में देखा जा सकता है जिस जगह करण अर्जुन बैठे थे उसके सामने उनका घर था जिस घर के पास फिल्म छोटा पेड़ नजर आया था वह पेड़ भी आज काफी बड़ा हो चुका है फिल्म को आज 24 वर्ष का समय बीत गया है फिर भी अब तक इस घर में कोई भी ख़ास फर्क नहीं दिख रहा है.

इस तस्वीर को देखकर हमें वह सीन राखी और मुंशी वाला सीन याद आ गया होगा. जब राखी के घर दुर्जन सिंह का चमचा मुंशी आकर दुर्गा से पूछता है कि मैं पागल हो जाऊंगा मुझे कर्जा करण अर्जुन को दिखाओ जिस दिन में करन अर्जुन की मां दुर्गा के पीछे ममता कुलकर्णी भी दिख रही थी। इस तस्वीर में जिस जगह पर बैग रखा हुआ था वहां शाहरुख खान बैठे हुए नजर आए थे जबकि सलमान खान वही पास की दीवार पर सहारा लिए हुए खड़े नजर आए थे. वहीं दूसरी तस्वीर में आप जिस शख्स को देख रहे हो उनका नाम मुखिया भाई है जो इस घर के मालिक हैं जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तभी अंकल वहीं थे उन्होंने बताया था कि इस घर में कई दिन तक शूटिंग चली थी जिसके बदले उनके परिवार को 5000 रुपए घर का किराया भी दिया गया था.

और वही इस दूसरी तस्वीर की बात की जाए तो इस तस्वीर में दिखाई गई जगह पर फिल्म की स्टोरी के मुताबिक दुर्गा अपने बेटों करण अर्जुन और ममता कुलकर्णी और जॉनी लीवर को खाना खिलाती है और यही खाना बनाती भी है. वही अगली तस्वीर में यह वह जगह है जहां करन अर्जुन ने अपनी मां दुर्गा के लिए चूड़ियां खरीदी थी और लेकर आते हैं,जिसे आप तस्वीर में दिखाए गए कि स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.

और इस अगली तस्वीर में यह वह जगह है जिसमें फिल्म में मुंशी जी बने हुए एक्टर अशोक सराफ कर बताया गया था जहां गाजर को गाजर नहीं मूली को मूली नहीं का सीन फिल्माया गया था इस सीन में चादर में छिपे जॉनी लीवर के ऊपर मुंशीजी बैठ जाते हैं और यह मकान भी मुखिया भाई के करीबी का ही है।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *