Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्मी सितारों की जिंदगी पर बनाई गई यह फिल्में जिन्होंने किया दर्शकों को सर प्राइस….

फिल्मी सितारों की जिंदगी पर बनाई गई यह फिल्में जिन्होंने किया दर्शकों को सर प्राइस….

आपको बता दें बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में काफी कलाकारों की बायोपिक बनाने का चलन चल गया है।अब तक बहुत से खिलाड़ियों और नामी शख्सियतों की जिंदगी पर बायोपिक बनाई जा चुकी है। इसी बीच आज हम आपसे कुछ अभिनेताओं की फिल्मो के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि फिल्मों के सितारों की जिंदगी पर बनाई गई हैं.आपको बता दें इन दर्शकों की बायोपिक को देखकर फैंस ने अपने फेवरेट स्टार्ट की जिंदगी की काफी बातों के बारे में भी जाना, और दर्शकों को यह फिल्म उनकी बायोपिक पर आधारित बहुत अधिक पसंद भी आई. आइए हम आपसे कुछ ऐसे एक्टर्स की बायोपिक पर आधारित फिल्में बन चुकी हैं उनके बारे में बताते हैं.

1.संजू..

संजू फिल्म बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी थी इस फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हीरानी ने यह फिल्म बनाई थी इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी से ताल्लुक रखते हुए कहानी को दर्शाया गया है वर्ष 2018 में आई इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत अधिक पसंद किया और सब नहीं संजय दत्त की असली जिंदगी के बारे में जानकारी मिली थी, ये फ़िल्म बहुत ही ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

2. द डर्टी पिक्चर…

द डर्टी पिक्चर भी साउथ की फेमस एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की निजी जीवन पर आधारित कहानी पर थी बनी थी।जिसमें विद्या बालन ने सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था.विद्या बालन के अलावा इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह इमरान हाशमी और तुषार कपूर भी अहम भूमिका में नजर आए थे। लेकिन इस फिल्म को लेकर मेकर्स का यह मानना था कि फिल्म सिल्क की निजी जिंदगी पर आधारित नहीं है। लेकिन फिल्म की कहानी और दिखाने का तरीका कुछ और ही कहानी कह रहा था। यह फिल्म सुपर हिट होने के साथ ही विद्या बालन के कैरियर की भी बेहतरीन फिल्मों मैं से साबित हुई.

3. एक अलबेला..

आपको बता दें फिल्म एक अलबेला के बॉलीवुड में एक्टर भगवान दादा की कहानी को दिखाया गया है।इस फिल्म को वर्ष 2016 में रिलीज किया गया था. फिल्म में भगवान दादा के आम आदमी से भारतीय सिनेमा में आने तक और नाम कमाने तक के कहानी को दिखाया गया है।इस फिल्म के कलाकार मंगेश देसाई ने भगवान दादा का और विद्या बालन ने गीता बाली का किरदार निभाया था।

4. भूमिका..

भूमिका शर्मा हनसा वाडकर के जिंदगी पर बनी थी।इस फिल्म में स्मिता पाटिल ने हनसा का किरदार निभाया था। इस फिल्म को हिंदी सिनेमा के नाम निर्देशक श्याम बेनेगल ने निर्देशित किया था. यह फिल्म वर्ष 1977 में रिलीज हुई थी.आपको बता दें हंसा वाडकर भारतीय सिनेमा की एक स्टेज एक्ट्रेस थी. इस फिल्म को 2 नेशनल अवॉर्ड भी मिले थे और फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिले थे.

5. मेहंती…

आपको बता दें साउथ की फेमस एक्टर सावित्री की जिंदगी पर आधारित बनी यह फिल्म महंती की जिंदगी पर आधारित थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अश्विन थे. आपको बता दें फिल्म में सावित्री का किरदार कीर्ति सुरेश ने निभाया था और दुलकर सलमान जैमिनी के किरदार में नजर आए थे।

5. मेहंती…

आपको बता दें साउथ की फेमस एक्टर सावित्री की जिंदगी पर आधारित बनी यह फिल्म महंती की जिंदगी पर आधारित थी। इस फिल्म के डायरेक्टर अश्विन थे. आपको बता दें फिल्म में सावित्री का किरदार कीर्ति सुरेश ने निभाया था और दुलकर सलमान जैमिनी के किरदार में नजर आए थे।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *