फ़िल्मी

जब अजय और काजोल ने गुपचुप की थी शादी, मीडिया से बोला था झूठ

बॉलीवुड का एंग्री यंगमैन कहें या फिर सबसे बड़ा एक्शन हीरो… अजय देवगन के इंट्रो के लिए ये सब कम ही पड़ जाएगा. आज इंडस्ट्री के इस सुपरस्टार का 51वां जन्मदिन है. अजय देवगन स्क्रीन पर भले ही मार-धाड़ करते नजर आते हों लेकिन असल जिंदगी में बड़े ही शांत हैं, सिर्फ यही नहीं अजय देवगन जरा शर्मीले भी हैं. शाय होने की बात वो खुद भी कबूल चुके हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि शर्मीले होने के बाद भी उन्हें चुलबुली काजोल से प्यार हो गया. तो इसी बात पर हम आपको आगे बताते हैं इन दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी और शादी से जुड़ी खास बातें-

अपनी शादी को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन ने बताया था कि ‘मैं नहीं चाहता था कि शादी पर ज्यादा हंगामा हो इसलिए हमने सारी तैयारियां चुपचाप की थीं.

लेकिन शादी से कुछ दिन पहले किसी को पता चल गया और ये पेपर में छप गया. फिर हम दोनों को ही शादी का वेन्यू बदलना पड़ा. इस बार शादी का वेन्यू मेरा घर हो गया’. उन्होंने बताया कि ‘मेरी शादी मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. मैं अपने कमरे से निकल कर छत पर गया, उधर शादी की और वापस अपने बेडरूम में आ गया’

अपनी शादी को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान अजय देवगन ने बताया था कि ‘मैं नहीं चाहता था कि शादी पर ज्यादा हंगामा हो इसलिए हमने सारी तैयारियां चुपचाप की थीं. लेकिन शादी से कुछ दिन पहले किसी को पता चल गया और ये पेपर में छप गया. फिर हम दोनों को ही शादी का वेन्यू बदलना पड़ा. इस बार शादी का वेन्यू मेरा घर हो गया’. उन्होंने बताया कि ‘मेरी शादी मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. मैं अपने कमरे से निकल कर छत पर गया, उधर शादी की और वापस अपने बेडरूम में आ गया’.


शादी से जुड़ी इस दिलचस्प कहानी को काजोल ने भी ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि वो अपनी शादी सीक्रेट रखना चाहती थीं और इसलिए उन्‍होंने मीडिया से झूठ बोला था. काजोल ने मीडिया को अपनी शादी का वेन्‍यू ही गलत बता दिया था. इसी बातचीत में काजोल ने ये भी बताया था कि ‘हम 4 साल रिश्‍ते में थे. जब हमने शादी का फैसला किया तो अजय के पैरेंट्स तैयार थे, लेकिन मेरे पिता को ये रिश्‍ता मंजूर नहीं था. उन्‍होंने मुझसे 4 दिनों तक बात नहीं की थी’.


बात करें इन दोनों की लव स्टोरी की तो ये दोनों करीब 25 साल पहले फिल्‍म ‘हलचल’ के सेट पर मिले थे. काजोल को पहली मुलाकात में अजय देवगन काफी अकडू लगे थे लेकिन धीरे-धीरे उन्हें समझ आ गया कि अजय देवगन असल में थोडे रिजर्व किस्म है और वो शर्मीले भी हैं. उनकी यही बात काजोल को सबसे ज्यादा पसंद आ गई थी. इन दोनों ने 1999 में शादी कर ली थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top