फ़िल्मी

काम मांगने सालभर यहां वहां भटका ये एक्टर फिर जाकर मिला ‘जेठालाल’ का रोल

टीवी का सबसे लोकप्रिय कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. बीते दिनों की इस शो ने 12 साल पूरे कर लिए हैं. शो में हरकिरदार अपनी एक खास भूमिका अदा करता है. यहीं वजह है कि शो के चर्चें लोगों की जुबां पर बने रहते हैं


इस शो की जान जेठालाल का बातें अक्सर लोग किया करते हैं. जेठालाल बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिलीप जोशी टीवी ही नहीं फिल्मों में भी कमाल दिखा चुके हैं, लेकिन जो नाम उन्हें इस शो से मिला, वो कही नहीं मिला. इस शो की जान जेठालाल का बातें अक्सर लोग किया करते हैं. जेठालाल बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिलीप जोशी टीवी ही नहीं फिल्मों में भी कमाल दिखा चुके हैं, लेकिन जो नाम उन्हें इस शो से मिला, वो कही नहीं मिला

कहते हैं, काल, समय और परिस्थति बदते देर नहीं लगती. कुछ ऐसा ही जेठालाल यानी दिलीप जोशी के साथ भी हुआ. एक समय था जब दिलीप जोशी अपने करियर को लेकर काफी परेशान थे, लेकिन आज वह आसमान की ऊंचाइयां छू रहे हैं.


दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म मैने प्यार किया से किया था. इस फिल्म में दिलीप रसोइया की भूमिका में दिखाई दिए थे. इसके बाद ‘हम आपके हैं कौन’ में भी नजर आए, लेकिन लोगों का प्यार वो नहीं मिला, जिसकी उन्हें चाहत थी.



फिल्मों में जब किस्मत का सिक्का नहीं चमका तो उन्होंने टीवी की तरफ रुख किया. उन्होंने शुभ मंगल सावधान, ये दुनिया है रंगीन और क्या बात है जैसे सीरियल किए, लेकिन लोगों के दिलों में वो राज करने में सफल नहीं हो पा रहे थे.


साल 2006 में उनका एक्टिंग का ग्राफ और गिरने लगा. दिलीप को छोटे छोटे रोल्स मिल रहे थे. कोई खास काम न मिलने की वजह से एक डेढ़ साल तक घर पर बैठना पड़ा. कुछ वक्त बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शुरुआत हुई, जिसमें उन्हें जेठालाल की भूमिका मिली.

बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने उन्हें चंपक चाचा का किरदार निभाने को कहा था. लेकिन बाद में दिलीप ने कहा कि वह चंपक नहीं जेठा का रोल करेंगे, जिस पर मेकर्स तैयार हो गए. इस शो के लिए उन्हें पिछले 10 सालों से लगातार बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top