Breaking News
Home / बॉलीवुड / नट्टू काका से लेकर श्रीदेवी तक बॉलीवुड के इन सितारों ने मरने से पहले मेकअप जाहिर की ख्वाहिश

नट्टू काका से लेकर श्रीदेवी तक बॉलीवुड के इन सितारों ने मरने से पहले मेकअप जाहिर की ख्वाहिश

दोस्तों बॉलीवुड चमक चमक की दुनिया है यहां हर चेहरे पर इतना मेकअप है कि इंसान का दुख दर्द कोई समझ नहीं नहीं सकता है इंसान के कोई भी इमोशन हो लेकिन केंपस कैमरे की लाइटें और मेकअप उसके हर जज्बात को छुपा देते हैं और सिर्फ मुस्कुराता हुआ चेहरा लोगों के सामने आता है,

दोस्तों बॉलीवुड के जीवन में मेकअप का इतना महत्व है कि आपको जानकर हैरानी होगी जब किसी का अंतिम संस्कार होता है तो उस समय भी चेहरे पर मेकअप किया जाता है, आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके अंतिम संस्कार से पहले उनका पूरा मेकअप किया गया है.
श्रीदेवी –

श्रीदेवी जब दुनिया से गई थी तो लोगों को गहरा सदमा लगा था,वो बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थी,श्रीदेवी के मृत शरीर का मेकअप रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल के द्वारा किया गया था क्योंकि राजेश पाटिल का काम श्रीदेवी को बहुत पसंद था। श्रीदेवी को भी अंतिम संस्कार से पहले दुल्हन की तरह मेकअप था, आपको बता दें कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जब दुबई से मुंबई लाया गया, तब अंतिम सफर पर निकलने से पहले उनको दुल्हन का रूप दिया गया था।

दिव्या भारती –

दिव्या भारती को लाल चुनरी में सजाया गया था, भारती का अचानक से इस दुनिया से जाना सभी के लिए एक घास जैसा था किसी को भी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था कि दिव्या अब इस दुनिया में नहीं रहे, जिन्होंने बेहद कम समय में इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया था। बता दें कि दिव्या भारती ने अपनी शादी सबसे छुपा कर रखी हुई थी परंतु जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा तो वह अपनी अंतिम यात्रा पर दुल्हन की तरह गई थीं। भले ही दिव्या भारती की मृत्यु ऊंचाई से गिरने के बाद हुई थी, जिसके कारण उनके सिर पर गहरी चोट लगी थी लेकिन उनके चेहरे पर दुल्हन की तरह मेकअप किया गया था। दिव्या भारती को सुहागन की तरह सोने के गहनों से सजाया गया.
स्मिता पाटिल –

आपको बता दें कि स्मिता पाटिल ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के बाद 13 दिसंबर 1986 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल की भी आखिरी इच्छा यही थी कि जब वह इस दुनिया को अलविदा कहें तो सुहागिन की तरह जाये,स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत के अनुसार, स्मिता अक्सर अपनी मां से कहा करती थीं कि जब भी मरूंगी, मुझे सुहागन बनाकर भेजना। उस समय के दौरान स्मिता पाटिल की मां ने उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत को फेवरेट मेकअप किट थामते हुए यह कहा था कि स्मिता को वह दुल्हन की तरह सजाएं। दीपक सावंत ने अपने कांपते हुए हाथों से स्मिता पाटिल को दुल्हन की तरह सजाकर तैयार किया था।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *