खबर (News)

घर में चूहे हैं तो सिर्फ धन का ही नहीं बुद्धि का भी हो सकता है विनाश…

सनातन धर्म के ग्रंथों में अनेक सी जानकारियां उपलब्ध हैं। इन ग्रंथों में स्वप्न फल एक शुभ अशुभ संकेतों का भी उल्लेख मिलता है। इसकी मदद से व्यक्ति पहले ही सचेत हो सकता है। इसमें यह बताया गया है कि कौन सी बात किस ओर संकेत करती है। आज हम आपको ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपके आस पास ऐसा कुछ घट रहा है तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह संकेत अशुभता के हैं।

बिल्ली का रोना

अगर आपके घर के आस पास बिल्ली रोने की आवाज सुनाई देती है तो यह अशुभ माना जाता है। इसे किसी विपत्ति का संकेत माना जाता है। किसी तरह के झगड़ा लड़ाई या क्लेश का जन्म हो सकता है।

सांप का मिलना

अगर घर के मुख्य द्वार पर सांप मिलता है तो यह घर के मुखिया के स्वस्थ हानि का संकेत होता है। घर के स्वामी का स्वस्थ बिगड़ सकता है।

घायल पक्षी का मिलना

अगर आपके घर में कोई घायल पक्षी मिलता है या कोई अंग कटा मिलता है तो यह आपके घर के ऊपर महासंकट आने का संकेत है । इस संकेत से समझ जाना चाहिए कि बहुत बडी मुसीबत आने वाली है।

कौवे का घर में निवास

अगर आपके घर में कौवा भी लंबे समय से निवास कर रहा है, अपना घर बनाये हुए है तो यह कई प्रकार के संकटों के एक साथ आने का संकेत होता है। ऐसे में आपको पहले ही सचेत हो जाना चाहिए।

कुत्तिया का प्रसव करना

अगर कोई कुत्तिया आपके घर में ही प्रसव करती हैं तो यह भी घर के मुखिया के लिए अच्छे संकेत नही होते हैं। उसके ऊपर मुसीबत आने के संकेत होते हैं।

काले रंग के चूहे

अगर आपके घर में काले रंग के बड़े बड़े चूहे इधर उधर बहुत संख्या में घूमते दिखाई दे रहे हैं तो यह घर के मुखिया के बीमार पड़ने का संकेत हैं। ऐसा होने पर समझ जाना चाहिए कि शत्रु या किसी रोग का अचानक आक्रमण होने वाला है।

गाय अपना दूध पी जाएं

अगर घर में पली हुई गाय अपना दूध खुद ही पी जाएं या फिर बहुत ज्यादा मुँह चलाये तो यह संकेत होता है, की ग्रह स्वामी के ऊपर कर्ज चढ़ने वाला है। यह नई मुसीबत आने का और भाग्य खराब होने का संकेत होता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top