Breaking News
Home / कुछ हटकर / साल के अंदर 9 सरकारी नौकरी निकालने के बाद अब आईएएस बनने का हैं जुनून सवार

साल के अंदर 9 सरकारी नौकरी निकालने के बाद अब आईएएस बनने का हैं जुनून सवार

भारत में सरकारी नौकरी मिलना बहुत कठिन है मगर नामुमकिन नहीं है बस थोड़ी सी लगन और तेज दिमाग द्वारा बहू भी सरकारी नौकरी हासिल कर सकते हैं.हम जिसकी बात कर रहे है,वो है प्रमिला,ये अब तक 9 बार सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा दे चुकी है। आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहैं ह इनके जज्बे और जुनून ने आज उनको एक कामयाब मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है एक महिला जिन्होंने 5 सालों में 9.9 सरकारी नौकरियां हासिल की है और उस महिला का सपना आईएएस बनकर देश की सेवा करने का है.

प्रमिला नेहरा मूल रूप से सीकर जिले के एक छोटे से गांव सिहोट की रहने वाली है, एक किसान की बेटी होते हुए प्रमिला ने 26 साल की मात्र आयु में नौ नौ सरकारी नौकरियां हासिल कर चुकी है और बात यहीं खत्म नहीं होती इस महिला ने 5 साल में 7 बार सरकारी नौकरियां छोड़ दिया हैं,अब 2021 मे फिर से सरकारी नौकरी छोड़ने जा रही हैंउनके माता-पिता की तो प्रमिला के पिता राम कुमार मेहरा एक किसान है आज माता मनकोरी देवी एक हाउसवाइफ है भाई महेश पुलिस में सिपाही हैं.


सोशल मिडिया से मिली जानकारी के अनुसार प्रमिला अबतक 9 बार सरकारी नौकरी के लिए 5 बार परीक्षा दे चुकी हैं व्याख्याता भर्ती परीक्षा से लेकर पटवारी ग्रामसेवक, महिला पर्यवेक्षक पुलिस हेडकांस्टेबिल एलडीसी की परीक्षा पास कर चुकी हैं,व्याख्याता भर्ती परीक्षा से लेकर पटवारी, ग्रामसेवक, महिला पर्यवेक्षक, पुलिस कांस्टेबल, एलडीसी की परीक्षा पास कर चुकी है। लेकिन उन्होंने सभी को छोड़ दिया, फिलहाल वह नागौर जिले के एक सरकारी स्कूल में बतौर सीनियर टीचर के रुप में बच्चों को पढ़ाती हैं ।


उन्होंने सरकारी नौकरी को छोड़ दिया है फिलहाल वह नागौर जिले के एक सरकारी स्कूल में बतौर सीनियर टीचर के रूप में बच्चों को पढ़ाती है प्रमिला के पति पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं और दिल्ली में पोस्टिंग हुई है प्रमिला ने कडी मेहनत की है ओर यह सारी परीक्षा उन्होंने शादी के बाद दी है घर के काम भी करना ओर पड़ना भी मगर उनके परिवार ने उनका साथ दिया ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *