Breaking News
Home / खबर / अजमेर दरगाह में गाने पर युवती का स्टंट VIDEO दरगाह के पास बनाई रील छिड़ा विवाद कमेटी बोली दरगाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची

अजमेर दरगाह में गाने पर युवती का स्टंट VIDEO दरगाह के पास बनाई रील छिड़ा विवाद कमेटी बोली दरगाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची

आपको बतादे इन दिनों एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है और चर्चा का विषय बना हुआ है.यह वीडियो कहीं और का नहीं बल्कि ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरगाह शरीफ अजमेर से सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह एक युवती ने मजाक बनाकर रख दिया लोगों की आस्था और ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर इस तरह से जिमनास्टिक करते हुए यह चीज काफी शर्मनाक लग रही है और इससे लोगों को भी काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को यह इस तरह से जिमनास्टिक करते युवती का इसतरह बहुत ही बेअदबी का ये तरीका काफी हैरान करदेने वाला है.

VIDEO के कारण दरगाह के पास बनाई रील छिड़ गया विवाद. कमेटी ने कहा दरगाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची
अजमेर3 घंटे पहलेअजमेर की विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में एक युवती द्वारा सोशल मीडिया रील बनाने को लेकर विवाद छिड़ गया है. लड़की का वीडियो सामने आने के बाद दरगाह कमेटी की ओर से थाने में इसकी शिकायत दी गई है. कमेटी ने लड़की पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अब पुलिस लड़की के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उसके बारे में जानकारी हासिल कर रही है.

खबरों के अनुसार मिशा नाम की एक लड़की ने 15 सेकेंड की वीडियो बनाई थी. इसमें वह काले कपड़े में बॉलीवुड गाने पर जिम्नास्टिक्स करते हुए दिख रही है. इसका वीडियो लड़की ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किया है.ये वीडियो जब दरगाह कमेटी के अधिकारियो तक पहुंचा तो उन्होंने इस पर काफी नाराजगी जाहिर की. गुरुवार देर रात दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान के निर्देश पर सहायक नाजिम आदिल ने दरगाह थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में कहा गया है कि लड़की ने TIKKI एप्लिकेशन पर बने मिशा ऑफिशियल अकाउंट पर यह वीडियो अपलोड किया है. वीडियो सामने आने के बाद दरगाह के खादिमों ने भी नाराजगी जाहिर की है.

 

कमेटी ने दरगाह थाने में शिकायत देकर बताया कि 15 सेकंड के वीडियो में लड़की जामा मस्जिद के शाही घाट वाली तरफ से आस्ताना शरीफ को देखते हुए कव्वाली की धुन पर जिम्नास्टिक्स करती दिखाई दे रही है. वीडियो में दरगाह की गुंबद तरफ लड़की का पैर गया है. ये अपने आप मे काफी शर्मनाक है इससे दरगाह की आस्था को ठेस पहुंची है. धार्मिक भावनाओं को भड़काने और दरगाह की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने पर कार्रवाई की जाना चाहिए.

 

आपको बतादे TIKKI सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिशा की ऑफिशियल आईडी पर 1 लाख 57 हजार फॉलोअर्स है. और इंस्टाग्राम पर 3 लाख 70 हजार फॉलोअर्स है. लड़की के इन अकाउंट पर जिम्नास्टिक्स के और भी कई वीडियो अपलोड किए गए हैं. मिशा नाम कि लड़की ने अजमेर के अलावा जयपुर शहर के टूरिस्ट प्लेस पर भी जिम्नास्टिक्स करते हुए वीडियो अपलोड किया है.हम इतना ही कह सकते हैं लोगों को अपनी मर्यादा और धार्मिक मर्यादाओं का ध्यान अवश्य ही रखना चाहिए. इस लड़की ने धार्मिक स्थल की सभी मर्यादाओं को उल्लंघन किया लेकिन धार्मिक मर्यादा का भी काफी अपमान किया किस तरह से गुंबद की ओर पैर करते हुए उसका यह वीडियो अपने आप में ही काफी शर्मनाक कर देने वाला है.आस्था और धर्म के लिए ही हर मनुष्य पहचाना जाता है और जीवन जीता है. इसीलिए कहते हैं आप कितने ही बड़े बन जाओ कितने ही आगे पहुंच जाओ लेकिन आदर और सम्मान देना किसी को भी ना भूलो.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *