Breaking News
Home / खबर / जिंदगी भर जेल में रहेंगे गुरमीत राम रहीम ,कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

जिंदगी भर जेल में रहेंगे गुरमीत राम रहीम ,कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

आपको बता दें सीबीआई की जांच में गुरमीत राम रहीम को और अन्य 5 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है वहीं साथ रंजीत सिंह मर्डर केस में कोर्ट ने  सजा सुनाई है.राम रहीम चार अन्य को भी उम्रकैद की सजा सुनाई है.राम रहीम और अन्य कों और 2002 में पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह 8 अक्टूबर को दोषी ठहराया गया था. सज़ा के एलान से पहले हरियाणा के पंचकुला में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई थी.

अगस्त 2017 में हुए झगड़े को देखते हुए  राम रहीम के केस को सुनवाई से पहले सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी जाती थी.2017 में बलात्कार के केस में राम रहीम को दोषी ठहराते हुए 36 लोग मारे गए थे.आपको बता दें डेरा प्रमुख के लिए सीबीआई ने पिछली सुनवाई में मौत की सजा की मांग की थी.वही राम रहीम रोहतक जेल से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के द्वारा दया की गुहार लगाई थी.वहीं आंख,गुर्दे संबंधित और ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों को भी बताया था.

सीबीआई ने डेरा प्रमुख के खिलाफ याचिका पर विरोध जताया पीड़िता इसको भगवान माना और अपराधी ने पीड़िता के खिलाफ अपराध किया. दुर्व्यवहार किया सीबीआई ने कहा उसका इतिहास अपराधिक रहा है.

इसी कारण एजेंसी ने राम रहीम के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत ज्यादा से ज्यादा सजा की मांग की थी.रणजीत सिंह की हत्या 2002 मे 10 जुलाई को हत्या करदी गई थी.इस केस एकी जाँच सी बी आई ने की थी.और सभी मामला सी बी आई की खास अदालत मे ही चला था.

 

इस घटना को 19वर्ष बीतजाने के बाद इस महीने की शुरुवात मे इस केस मे 5 आरोपियों को दोएहि ठहराया गया था.केस की पूरी बहस 12 अगस्त को होगई थी.आपको बतादे इस मामले की 3 दिसंबर 2003 को इस मामले मे एफ आई आर दर्ज की गई थी.रामराहीम को एक पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले मे उम्र कैद की सजा सुनाई गई है.वह रोहतक की सुनारिया जेल मे सजा सुनाने के बाद से ही बन्द है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *