क्रिकेट (Cricket )

फिर विवाद में आए धोनी हरभजन सिंह बोले धोनी की वजह से ही खत्म हुआ मेरा करियर

हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में काफी दिनों से विवादों का सिलसिला चल रहा है और हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अब फिरसे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी धोनी को लेकर कह दिया कि इनकी वजह से मेरा कैरियर खत्म हुआ तो हम आप से चर्चा करते हैं क्या है पूरा मामला.

आपकप बतादे 41 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने पिछले दिसंबर में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी. बड़े स्पिनर ने बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को लेकर बात कही है. जिस्से सभी हैरान होगए है. हरभजन ने कहा किस्मत ने हमेशा मेरा साथ दिया है.

“बस कुछ बाहरी कारण मेरे पक्ष में नहीं थे और शायद, वे पूरी तरह से मेरे खिलाफ थे” उन्होंने आगे कहा हा धोनी तब कप्तान थे लेकिन मुझे लगता है कि यह बात धोनी के सिर से ऊपर थी. कुछ हद तक कुछ बीसीसीआई अधिकारी थे जो इसमें शामिल थे और वे नहीं चाहते थे कि मुझे कप्तान से कोई समर्थन प्राप्त हो. लेकिन एक कप्तान कभी भी बीसीसीआई से ऊपर नहीं हो सकता. बीसीसीआई के अधिकारी हमेशा कप्तान कोच या टीम से बड़े रहे हैं.


पूर्व कप्तान धोनी पे हमला करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, “धोनी के पास और खिलाड़ियों की तुलना में भारतीय क्रिकेट का ज्यादा समर्थन था और अगर बाकी खिलाड़ियों को भी उसी तरह का समर्थन मिलता तो वह भी खेलते हरभजन सिंह ने आगे कहा हर खिलाड़ी भारत की जर्सी पहनकर संन्यास लेना चाहता है लेकिन किस्मत हमेशा आपके साथ नहीं होती और कभी-कभी आप जो चाहते हैं वह नहीं होता है.

 

हरभजन सिंह ने 23 वर्ष के अपने करियर में टीम इंडिया को कई बार जीत दिलाई है. वर्ष  2011 में विश्व चैंपियन बनी टीम इंडिया का भी हिस्सा रहे.वर्ष 2011 के बाद हरभजन सिंह को कई बार टीम में लिया गया कई बार बाहर किया गया. हरभजन ने करियर के आखिरी सालों उनके साथ हुए इस व्यवहार के लिए BCCI और धोनी को जिम्मेदार ठहराया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top