Breaking News
Home / बॉलीवुड / हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब भी मुझे जरूरत थी, धोनी भाई मेरे साथ थे. मैंने उन्हें एमएस धोनी, एक महान क्रिकेटर के रूप में कभी नहीं देखा. मेरे लिए वह मेरे भाई हैं.

हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब भी मुझे जरूरत थी, धोनी भाई मेरे साथ थे. मैंने उन्हें एमएस धोनी, एक महान क्रिकेटर के रूप में कभी नहीं देखा. मेरे लिए वह मेरे भाई हैं.

आज हम आप से भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बारे मैं चर्चा करने जा रहे हैं वर्ष 2021 टी20 विश्व कप उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है.इसके पीछे भी एक खास वजह है भाई महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में एक गेम फिनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या के कंधों पर ही पूरी जिम्मेदारी थी टीम की.

पिछले वर्ष इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह जाने के बाद धोनी के बिना भारतीय टीम का यह पहला टी 20 विश्व कप है .टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा पूर्व कप्तान एमएस धोनी तो इस टूर्नामेंट के लिए टीम का मेंटर बनाया गया है.

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की क्रिकेट मंथली को दिए गए इंटरव्यू में हार्दिक पांड्या ने अपने जीवन की कई चुनौतियां और धोनी के साथ असाधारण तालमेल पर बात की उन्होंने कहा “यह करियर की सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि इस बार महेंद्र सिंह धोनी नहीं है सब कुछ मेरे कंधों पर है मैं इसी तरह से सोचता हूं क्योंकि इससे मेरे लिए चुनौती बढ़ जाती है यह रोमांचक टूर्नामेंट होगा वहीं अब धोनी के साथ अपने तालमेल के बारे में बात करते हुए पांड्या ने कहा” एम एस धोनी मुझे शुरू से हि समझाते रहे हैं मैं कैसे काम करता हूं या मैं कैसा इंसान हूं मुझे क्या पसंद नहीं है सब कुछ.


हार्दिक पांडे ने बताया कि “एक टीवी शो पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद निलंबन पूरा करके जब वह 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर वापसी कर रहे थे तो धोनी ने उनसे बात की उन्होंने कहा शुरू में मेरे लिए कोई रूम नहीं था फिर मुझे फोन आया कि यहां आ जाओ.एम एस ने कहा कि वह बिस्तर पर नहीं सोते  हैं वह नीचे सोएंगे और मैं उनके बिस्तर पर वह पहले व्यक्ति हैं जो हमेशा साथ थे वह मुझे गहराई से जानते हैं मैं उनके काफी करीब हूं वही मुझे शांत रख सकते हैं.


आगे कहते हैं जब यह सब हुआ उन्हें पता था कि मुझे सहयोग की जरूरत है मुझे एक कंधा चाहिए था जो मेरे क्रिकेट करियर में उन्होंने मुझे कई बार दिया वेरी गुड every1 वहां क्रिकेटर के रूप में कभी नहीं देखा मेरे लिए वह मेरे भाई है “.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *