Breaking News
Home / खबर / हाथी से पंगा लेने का अंजाम हो सकता है खौफनाक, बाइक पर घूम रहे शख्स को ऐसे दे दी मौत

हाथी से पंगा लेने का अंजाम हो सकता है खौफनाक, बाइक पर घूम रहे शख्स को ऐसे दे दी मौत

कुछ समय पहले ही हाथियों से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था जिसमें कुछ हाथी मिलकर इस तरह की आवाज निकाल रहे हैं जैसे कि कोई ऑर्केस्ट्रा म्यूजिक बज रहा हो। इसके अलावा भी हाथियों से संबंधित अनेक वीडियो प्रकृति प्रेमियों द्वारा ,फॉरेस्ट ऑफिसर द्वारा, शेयर किए जाते ही रहते हैं ।जिनमें हाथियों को खेलते हुए झरनों के बीच या नदियों के बीच नहाते हुए, अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ अठखेलियां करते हुए देखा जा सकता है। लेकिन हाल ही में एक बहुत है दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं। जिसे हाथी द्वारा अंजाम दिया गया है ।


उत्तराखंड के राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज में लगभग 1 किलोमीटर दूर क्षेत्र में एक गुस्से वाले हाथी ने एक युवक को बेरहमी से कुचल कर मार डाला। जानकारी के अनुसार युवक को कुचलने के बाद ही हाथी युवक की लाश के आसपास ही मंडराता रहा। जिसके चलते युवक के शव के नजदीक कोई भी नहीं जा सका। पूरी रात बीतने के बाद जब वह हाथी युवक के शव के पास से हटा तब जाकर कहीं पुलिस द्वारा युवक के शव को वहां से हटाया गया।

यह घटना कुछ इस तरह घटित हुई थी। युवक और उसका एक मित्र अपनी बाइक पर ऋषिकेश नीलकंठ मार्ग पर से गुजर रहे थे ।इसी बीच गुस्से वाला हाथी उनसे टकरा गया। इस दौरान युवक मनीष हाथी की चपेट में आ गया ।जिसे हाथी ने कुचल कुचल कर मार डाला ।और कुछ ही समय बाद युवक मनीष की मौत हो गई ।लेकिन बाइक पर सवार मनीष का मित्र शुभम डोभाल किसी भी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहा। शुभम बमुश्किल अपनी जान बचाते हुए भाग खड़ा हुआ और घटना की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन पुलिस जब तक पहुंचती तब तक युवक मनीष की मौत हो चुकी थी। युवक को मारने के बाद भी आती पूरी रात युवक के शव के आसपास ही घूमता रहा।


पुलिस की जानकारी के मुताबिक युवक मनीष पौड़ी जिले के मल्हार गांव का रहने वाला था। जो कि ऋषिकेश में नीलकंड मार्ग पर स्थित गरुड़ चट्टी के किसी रिसोर्ट में काम करता था ।जो आस पास के ही किसी गीता नगर में रहता था। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल के अनुसार युवक मनीष ने शराब का सेवन किया हुआ था ।उसको मना करने के बावजूद भी वह उसी मार्ग से होकर गुजरा। उस इलाके में रात के समय हाथियों का आना जाना रहता है ।जिसके चलते वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा उसे उस पार जाने से रोका भी गया था ।लेकिन वह बात को ना मानते हुए भी उसी रास्ते पर चला गया ।जिसके चलते हुए युवक मनोज गुस्से वाले हाथी का शिकार हो गया।

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *