Breaking News
Home / खबर / प्रेग्नेंट पत्नी के देखभाल के लिए IAS ने छोड़ा था DM का पद, बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी में करवाया

प्रेग्नेंट पत्नी के देखभाल के लिए IAS ने छोड़ा था DM का पद, बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी में करवाया

आज हम आपसे एक एसे आईएएस ऑफिसर के बारे में चर्चा करेंगे. जिन्होंने अपने डीएम पद को छोड़कर अपने परिवार को ज्यादा अहमियत देना जरूरी समझा और उन्होंने इस नौकरी को पाने के लिए काफी मेहनत और लगन से परीक्षा की तैयारी की और इस पद को पाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं और किस्मत से यह पद प्राप्त होता है सरकारी नौकरी को जरा भी महत्व ना देते हुए उन्होंने पहला कर्तव्य अपने परिवार के लिए समझा और इस नौकरी को त्याग दिया तो आइए हम आपको बताएं क्या है पूरा मामला.

आपको बता दें आईएएस ऑफिसर नितिन भदोरिया की पत्नी के प्रेग्नेंट होने के कारण अपना डीएम पद छोड़ दिया था नितिन भदोरिया को अपनी पत्नी की देखभाल करने के लिए  समय नहीं मिल पा रहा था क्योंकि वह एक जिम्मेदार पद पर कार्यरत थे ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी के लिए उन्होंने समय ना निकाल पाने के कारण अपने डीएम पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी पत्नी का डिलीवरी के समय तक पूरा ख्याल रखने के लिए वह अपनी पत्नी के साथ घर पर ही रहे.

आपको बता दें वर्ष 2016 में आईएएस नितिन भदौरिया पिथौरागढ़ में डीएम के पद पर थे और सेवाएं दे रहे थे इस बीच उनकी पत्नी की प्रेगनेंसी का समय आ गया पत्नी की देखभाल के लिए समय ना दे पाने के चलते नितिन भदोरिया ने डीएम पद से इस्तीफा दे दिया इसके बाद नितिन भदोरिया को सीडीओ के पद पर तैनात किया गया था.


उसके बाद जब तक पत्नी की डिलीवरी नहीं हुई तब तक नितिन भदोरिया ने डीएम का चार्ज नहीं लिया.वर्ष 2018 में दोनों पति-पत्नी की किस्मत चमक उठी और दोनों को एसडीएम का चार्ज मिल गया.नितिन भदोरिया को उस समय अल्मोड़ा डिस्ट्रिक्ट का डीएम पद संभालने को मिला उनकी पत्नी स्वाति भदोरिया को चमोली जिले के डिस्टिक मजिस्ट्रेट का उत्तर दायित्व मिला दोनों का एक बेटा है वह अभी आंगनवाड़ी में पड़ता है.


इस परिवार को देखकर हम यही कह सकते हैं यह एक पति पत्नी के रिश्ते के लिए शानदार मिसाल है दोनों का ही तालमेल इतना अच्छा है कि एक दूसरे के लिए तत्पर रहना और किस प्रकार अपने वैवाहिक जीवन से तालमेल बिठाना आवश्यक है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *