Breaking News
Home / कुछ हटकर / इन 15 भारतीय हस्तियों जैसा न कोई आया है और न कभी आएगा, नंबर 1 का कोई जवाब नहीं !!!

इन 15 भारतीय हस्तियों जैसा न कोई आया है और न कभी आएगा, नंबर 1 का कोई जवाब नहीं !!!

भारत को आजादी 1947 में मिली थी.150 वर्ष की अंग्रेजी हुकूमत से मिली आजादी भारत के लिए एक स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया.आज आजादी के बाद से भारत में अपने आप को कई स्वरूप बदला है.भारत देश एशिया महाद्वीप में स्तिथ है.भारत को एक उपमहाद्वीप भी कहते है क्योंकि यह बर्फ के पहाड़ भी है,समुंदर तट भी है,मरुस्थल भी है और पहाड़ी इलाके भी है.भारत भूमि अपने आपसी प्यार लगाव के कारण पूरी दुनिया में सबसे अनूठी मिशाल कायम की है.भारतीय संविधान पूरी दुनिया का सबसे बड़ा ओर लिखित संविधान है.अपने आपको लोकतंत्र रूप में स्थापित करे हुए भारत पूरी दुनिया का नेतृत्व करता है.भारत भूमि का नाम रोशन करने में आज़ादी के बाद कुछ लोग ऐसे है जिन्हे भूलना हर किसी के बस में नहीं है.आज आपको भारत की कुछ ऐसी ही हस्तियों के बारे में बताएंगे.

15) अमीर खान–बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपने अभिनय से भारत का पूरे विश्व में नाम कमाया है.उनके द्वारा कि गई फिल्म में सोशल मैसेज होता है.वे भारत में नहीं वरन् पूरी दुनिया में फेमस है.


14) सचिन तेंदुलकर–क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अपने बेटिंग से भारत के लिए क्रिकेट जगत में छाप छोड़ी है.


13) किशोर कुमार–भारतीय सिनेमा के शुरुआती दौर में सबको अपनी अपनी ओर आकर्षित किया.उन्होंने बंगाली,हिंदी मराठी,आदि भाषाओं में गायन किया है.

12) जॉनी लीवर–कॉमेडी की दुनिया के बेताज बादशाह जॉनी लीवर ने अपनी अभिनय से पूरी दुनिया को हसाया है.भारत के लिए उन्होंने अपने अभिनय से पूरी दुनिया की ध्यान आकर्षित किया है.


11) कादर खान–बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाते है.बॉलीवुड में कॉमेडी को नया मुकाम दिलवाया है.31 दिसम्बर 2018 को उनके निधत से पूरे भारत मे शोक की लहर थी.


10) अमिताभ बच्चन–बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने 150 से अधिक फिल्मों में लोगो का मनोरंजन किया है.उनके डायलॉग आज भी लोगो के दिलो मे महफूज है.


9) मोहनलाल–साउथ इंडियन फिल्म के महान अभिनेता है.उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को मुकाम पर पहुंचाया है.


8) अमरीश पुरी–विलेन की दुनिया का नाम अमरीश पूरी के किरदार ओर डायलॉग लोग कभी नहीं भूले है.उनके फिल्म में उनकी एक्टिंग लोगो को दिल को छु जाती थी.
7) दिलीप कुमार–आजादी के बाद भारत को अपनी कर्म भूमि बनाया था.असली नाम युसूफ खान है.बॉलीवुड के महान अभिनेता है जिन्होंने बॉलीवुड की नीव डाली.


6) अक्षय कुमार–बॉलीवुड के के परफेक्ट हीरो है.अपनी टाइमिंग और छाप छवि के कारण फेमस है.उनकी फिल्मों में देश भक्ति देखने को मिलती है.


5) राजकुमार–बॉलीवुड में 70 के दश्क के दमदार हीरो रहे है.भारतीय बॉलीवुड जगत में उनका नाम आज भी सम्मान से लिया जाता है.


4) ब्रहम्नद–मशहूर कॉमेडियन के साथ एक अच्छे व्यक्ति के धनी भी है.बॉलीवुड में कॉमेडी की स्टाइल को अपने ही अनुसार बदल दिया था.


3) देव आनंद–बॉलीवुड में कहा जाता है कि देव आनंद ही अभिनेता है बाकी सब उनसे सीखते है.अपने अभिनय से देश में हिट फिल्मों की धूम मचा दी थी.


2) महेंद्र सिंह धोनी–भारतीय क्रिकेट को नया मुकाम दिलवाया.भारतीय टीम को कैप्टन रहते है इतिहास के पन्ने मे दर्ज कराया है.दुनिया के महान फिनिशर भी माने जाते है.कप्तान कुल के नाम से फेमस है.


1)नरेंद्र मोदी– भारतीय राजनीति का नया युग नरेंद्र मोदी से आरंभ हुआ है.अपनी भाषण शेली ओर बोलने की कला से सबको दीवाना बना दिया है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *