Breaking News
Home / मनोरंजन / Indian Idol 12 संगीत की तरह 12 th की परीक्षा मे भी सफल हुई अरुड़िता कांजीलाल, जानिए मिले कितने मार्क्स……..

Indian Idol 12 संगीत की तरह 12 th की परीक्षा मे भी सफल हुई अरुड़िता कांजीलाल, जानिए मिले कितने मार्क्स……..

इंडियन आइडल 12 टीवी का मशहूर शो है. इस शो को दर्शक बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. वहीं टीआरपी की बात की जाए तो इंडियान आइडल की टीआरपी भी काफी अच्छी है. शो में हर सप्ताह कोई ना कोई स्टार आता है और शो की शान बढ़ाता है. इस शो के सभी कंटेस्टेंट बहुत ही ज्यादा अच्छे गीत गाते हैं. सभी की आवाज बहुत अच्छी और मधुर है. हम शो की कंटेस्टेंट अरूणिता कांजीलाल की बात करें तो वह भी बहुत ही शानदार गायिका हैं और बहुत अच्छा गाना गाती हैं.उनकी आवाज में एक जादू है और अरूणिता कांतिलाल इससे पहले भी सारेगामापा लिटिल चैंप्स बंगाली वर्जन में अपनी आवाज का जादू दिखा चुकी हैं और वह इसकी विजेता भी रही थी.

वही अरूणिताकी बढ़ाई की बात करें तो शो में आने से पहले वह अपनी पढ़ाई भी पूरी तरह से कर रही थी अरूणिता ने खुद भी कई इंटरव्यू ने कहा था कि रियाज़ के साथ साथ वो पढ़ाई भी कर लेती हैं. सारे क्लासेज ऑनलाइन होने की कारण से इंडियन आइडल और पढ़ाई दोनों साथ में अच्छे से कर लेती हैं.अरूणिता ने 12वीं की परीक्षा फर्स्ट क्लास  में पास कर ली है 68% मार्क्स बने हैं अरूणिता कांजीलाल के 12 th की परीक्षा मे.अरूणिता 18 वर्ष की है उन्होंने पहले से ही यह सोच लिया था कि उन्हें संगीत में अपना करियर बनाना है इंडियन आईडल अरूणिता का पहला रियेलिटी शो नहीं है. इससे पहले भी वह कई रियलिटी शो में आ चुकी है.

4 साल की उम्र से सीख रही है संगीत…..
अरूणिता के पिता अवनी भूषण कांजीलाल एक बिजनेसमैन है उनकी मां शरबानी कांजीलाल एक हाउसवाइफ होने के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं.  अरूणिता ने 4 साल की उम्र में शास्त्री संगीत का प्रशिक्षण शुरू किया था उन्होंने शुरू में अपने मामा से गायन की शिक्षा ली. बाद में पुणे के रविंद्र गांगुली से संगीत की शिक्षा प्राप्त की.

सारेगामा का बंगाली वर्जन जीतने के बाद अरूणिता जी टीवी पर आने वाले सारेगामा लिटिल चैंप्स में भी हिस्सा लिया था. वो मोनाली ठाकुर की मैटरशिप के तहत शामिल हुए 5 प्रतियोगियों में से एक थी.और उन्होंने मंच का गुरूर का खिताब भी जीता था.

पवनदीप के साथ है खास दोस्ती….
अरूणिता और पवनदीप एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं कई बार इंडियन आइडल 12 मे उनका नाम एक दूसरे के साथ जोड़ दिया गया है लेकिन पवनदीप और अरूणिता दोनों ने हमेशा से यह बात कही कि वे एक दूसरे के सिर्फ दोस्त हैं.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/tv9+bharatvarsh-epaper-tvninbha/indian+idol+12+sangit+ki+tarah+12th+ki+pariksha+me+bhi+saphal+hui+arunita+kanjilal+janie+mile+kitane+marks-newsid-n302112984?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *