Breaking News
Home / बॉलीवुड / आर्यन केस मामले में समीर वानखेड़े की जगह ये अफसर करेंगे केस की जांच ,जानिये आखिर कौन है ये

आर्यन केस मामले में समीर वानखेड़े की जगह ये अफसर करेंगे केस की जांच ,जानिये आखिर कौन है ये

आपको बतादे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के जाने माने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को  ड्रग्स मामले में हिरासत में 2 अक्टूबर की रात लिया गया था उसके बाद उनको एनसीबी अधिकारियों ने पूछताछ के लिए रखा बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.उसके बाद वह अर्थर रोड जेल में रहे उनकी जमानत याचिका लगाने के बाद भी कई बार खारिज की गई.26 दिन जेल में रहने के बाद एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत मिली.

आर्यन खान के केस को एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े देख रहे थे.अब उन पर कई तरह के सवाल उठने के बाद उन्हें क्रूज़ केस से हटा दिया गया है.शाहरुख के बेटे आर्यन के मामले में जांच कर रहे थे समीर वानखेड़े.अब इनकी जगह एसआईटी हेड आईपीएस अधिकारी संजय सिंह को दी गई है. संजय सिंह पहले भी कई मामलों में जांच कर चुके हैं. अब आर्यन खान और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की जांच करेंगे. इसको लेकर समीर वानखेड़े ने कहा मुझे केस से हटाया नहीं गया है.

मैं ने अदालत से कहा था  किसी केंद्रीय एजेंसी से जाँच कराई जाए. आर्यन खान और समीर खान के मामले की जांच अब दिल्ली एनसी बी की एसआईटी कर रही है. यह दिल्ली और मुंबई टीमों के बीच आपसी सामंजस्य का मामला है. समीर खान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दमाद है. नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर गलत सर्टिफिकेट पर नौकरी लेंने और वसूली संबंधित कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं.

कौन है IPS संजय सिंह

आपको बता दें संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैंडर के आईपीएस अधिकारी हैं. वह कई वर्ष तक ओडीशा पुलिस और सीबीआई के साथ काम कर चुके हैं.एनसीबी में ज्वाइन करने से पहले संजय सिंह ओडिशा पुलिस की ड्रेस टास्क फोर्स को हेड कर रहे थे. उन्होंने anti-drug ड्राइव भी चलाई थी. कई ड्रग ट्रैफिकिंग के संभाल चुके हैं.

वर्ष 2008 से 2015 तक को सीबीआई में डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल के पद पर डीआईजी के पद पर थे. सीबीआई में काम करने के दौरान उन्होंने कई हाईप्रोफाइल केस संभाले. वर्ष 2021 में संजय सिंह एनसीबी में आ गए. वह एनसीबी में डेप्युटी डायरेक्टर जनरल के पद पर काम कर रहे हैं. खास बात यह है कि संजय कुमार सिंह पर कोई भी आपराधिक मामला नहीं है. विजिलेंस के मामले में भी उन पर कोई दाग नहीं है ना ही भ्रष्टाचार का कोई आरोप है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *