Breaking News
Home / खबर / IRCTC ने शुरू की श्री रामायण यात्रा ट्रैन, जानिए किराया और सभी डिटेल

IRCTC ने शुरू की श्री रामायण यात्रा ट्रैन, जानिए किराया और सभी डिटेल

श्रद्धालुओं की हुई मनोकामना पूरी राम भक्तों के लिए है कुछ खास खबर अयोध्या जाने के लिए नई ट्रेन और भी कई अन्य राम भगवान के स्थान पर जाने के लिए एक ऐसी ट्रेन चली है जिससे आप सरलता पूर्वक पहुंच सकते हैं. आईआरसीटीसी के अनुसार रामायण सर्किट यात्रा की शुरुआत शुरुआत रविवार 7 नवंबर से दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से हो गई है.

Ramayana Yatra Express जानकारी के लिए बता दें धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने श्री रामायण यात्रा कराने की योजना बनाई.इसके तहत खास रामायण सर्किट ट्रेन चलाई जा रही है. इसके द्वारा अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक के बीच भगवान श्रीराम से जुड़े तमाम पर्यटक और धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे.

आईआरसीटीसी के अनुसार रामायण सर्किट यात्रा की शुरुआत रविवार 7 नवंबर से दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से हो गई है. 17 दिनों की यात्रा में भगवान राम के जीवन से जुड़े अयोध्या,नंदीग्राम, प्रयागराज  श्रृंगवेरपुर, सीतामढ़ी और चित्रकूट सहित कई खास स्थान शामिल किए गए हैं.

आईआरसीटीसी ने बताया इस डीलक्स ट्रेन में एसी होंगे एक और ऐसी दो डिब्बे हैं. इसमें प्रत्येक कोच के लिए सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड जैसी सुरक्षा विशेषताएं भी है. ट्रेन में दो रेस्तरा एक आधुनिक रसोईघर डिब्बों में शावर कक्ष आधी हैं.
श्री रामायण यात्रा स्पेशल टूर ट्रेन का किराया.

2ac के लिए 82,950 प्रति व्यक्ति और1Ac 1,02,095 रुपए स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन पैकेज लॉन्च किया है इसमें एसी होटल में रहने की सुविधा और शानदार शाकाहारी भोजन मिलेगा. ट्रैवल इंश्योरेंस समेत कई सुविधाएं रखी गई है. दक्षिण भारत के धार्मिक पर्यटन बाजार के मद्देनज़र  आईआरसीटीसी श्री रामायण यात्रा एक्सप्रेस मदुरै का संचालन करेगा. यह ट्रेन 16 नवंबर से शुरू होगी और इस पैकेज में 12 से 13 दिन की यात्रा रखी गई है. यात्रा मदुरे से शुरू होगी और हमपी, नाशिक, चित्रकूट, इलाहाबाद,वाराणसी जाएगी मदुरे वापस आएगी इस ट्रेन में स्लीपर कोच होंगे.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *