Breaking News
Home / खबर / जब 12 साल की Avika Gor ने किया था खुलासा, कहां जाती है उनकी कमाई?

जब 12 साल की Avika Gor ने किया था खुलासा, कहां जाती है उनकी कमाई?

टीवी के कई ऐसे चेहरे ऐसे हैं जो अब हर घर की पहचान बन चुके हैं, अपने दमदार काम और प्रर्दशन के जरिए ये सितारे आज बेहद मशहूर हो चुके हैं. टीवी पर आनंदी के तौर पर जानी जाने वाली अविका गौर को भला कौन नहीं जानता. अविका ने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी पर आने वाले शो ‘बालिका वधु’ से की थी और आज भी लोग उन्हें छोटी आनंदी कहकर पुकारते हैं.

आनंदी के रूप में मशहूर हुई अविका मुंबई के एक गुजराती परिवार से हैं. 1997 को जन्मी अविका के पिता समीर गौर एक इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस एजेंट हैं, जबकि मां चेतना गौर गृहिणी हैं. अविका ने मुंबई के रियान इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग की है. अविका बचपन से ही कुछ अलग करना चाहती थी और इसलिए उन्होंने साल 2007 में ‘लेक्मे फैशन वीक’ के दौरान उन्हें बच्चों के ब्रांड जिनी और जॉनी के लिए बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड दिया गया था, उस समय उनकी उम्र मात्र 10 साल थी.

मात्र 11 साल की उम्र में अविका ने अपना टीवी डेब्यू किया था, बाल विवाह पर आधारित शो बालिका वधु से उन्हें वो शोहरत और सफलता मिली जिसकी शायद उन्हें भी उम्मीद नहीं थी. अविका गौर ने 2008-2010 में ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभाकर लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान निभाई थी और शायद यही वजह है कि उनका किरदार आज भी लोगों को बहुत अच्छे से याद है.

अविका को उनकी असली सफलता तब मिली, जब उन्हें साल 2008 में कलर्स के पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ में ब्रेक मिला. हालांकि, इससे पहले वो साल 2008 में ही ‘राजकुमार आर्यन’, ‘मेरी आवाज को मिल गई रोशनी’, ‘करम अपना-अपना’ ‘श्श्श्श…फिर कोई है’ और ‘चलती का नाम गाड़ी’ में छोटी-छोटी भूमिका अदा कर चुकी थीं.

‘बालिका बधू’ के बाद अविका टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ (2011-16) में नजर आईं थी, ये शो भी बेहद मशहूर हुआ था. हालांकि, अब अविका इसका हिस्सा नहीं है लेकिन उनका किरदार रोली लोगों को बेहद पसंद था. 14 साल की उम्र में अविका ने इस शो में शादीशुदा महिला का किरदार निभाया था.

अविका के को स्टार रहे और शो में उनके पति बने मनीष रायसिंघानी के साथ अविका के रिश्ते की खबरों ने खूब जोर पकड़ा था. दोनों एक दूसरे के साथ कई बार देखे भी गए थे. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी, जब अविका 17 साल की थी तब मनीष 34 साल के थे और इसी दौरान दोनों की डेट की खबरें आई थी. हालांकि, इस साल अप्रैल में अविका ने अफेयर की खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वो और मनीष सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.

छोटे परदे पर अपनी का जादू चलाने के बाद अविका ने बॉलीवुड की फिल्मों में भी छोटे किरदार किए हैं. ‘मॉर्निंग वॉक’ (2009), ‘पाठशाला'(2010) और ‘तेज’ (2012) में छोटे-छोटे किरदार निभा चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘Uyyala Jampala'(2013) से तेलुगु सिनेमा में एंट्री की है और साथ ही वो कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं…

सोशल मीडिया पर उनका यह पुराना इंटरव्यू वीडियो चर्चाओं में बना हुआ है. साल 2009 में अविका एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी. इस दौरान उन्होंने अपनी कमाई के बारे में बात की थी.अविका गौर से एक साक्षात्कार के दौरान सवाल किया गया था कि वह बालिका वधु में काम करके अच्छा पैसा कमा रही होंगी तो उनके कमाए पैसे जाते कहां हैं ? जवाब देते हुए अविका ने बताया था कि, ”मेरे पापा ने मुझे बताया था कि उन्होंने सारे पैसे एक इंश्योरेंस फंड में जमा किए हैं. इसके अलावा मेरे पास एक पिगी बैंक है जिसमें मैंने 5222 रुपए जमा किए हैं.

अविका गौर से सवाल किया गया था कि, वह अपने जमा किए पैसे का क्या करेंगी तो उन्होंने कहा था कि मैं अपने लिए कुछ खरीदूंगी. मैंने अपनी कमाई का कभी एक पैसा खर्च नहीं किया है और इसे तब तक जोड़ती रहूंगी जब तक ये एक बड़ी रकम में तब्दील ना हो जाए. इसी साक्षात्कार में अविका ने इस बात का खुलासा भी किया था कि उन्हें जन्मदिन के ख़ास मौके पर पिता ने एक आई फ़ोन दिलवाया था,बीते साल वे अपने गजब के ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर सुर्ख़ियों में रही थी. अविका ने बताया था कि वे बचपन से ही मोटापे से परेशान थीं. बता दें कि, साल 2020 में अविका ने अपना 13 किलो वजन घटाया था.

 

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *