Breaking News
Home / खबर / जम्मू कश्मीर में पकडे गए 2 आतंकी मददगार.

जम्मू कश्मीर में पकडे गए 2 आतंकी मददगार.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. वहां एक आतंकवादी को पकड़ा गया है. जम्मू कश्मीर के डोडा से पकड़े गए इस आतंकवादी के पास तीन चीनी पिस्टल,5 मैग्जीन और 15 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने इस साझा ऑपरेशन को अंजाम दिया था. आतंकी की गिरफ्तारी डोडा के बखेरियन गांव से हुई है. आतंकी का नाम फिरदौस अहमद बताया गया है. उसे गुलाम अहमद नाम के शख्स के घर से पकड़ा गया है.

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक डोडा के बखेरियन गांव में संयुक्त कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन में सेना के 10RR, डोडा पुलिस और CRPF ने किया गया था. बताया गया कि तलाशी अभियान के दौरान, 3 चीनी पिस्तौल, 5 चीनी पिस्तौल मैगज़ीन,15 राउंड चीनी पिस्तौल और एक साइलेंसर बखेरियन के गुलाम अहमद नट्टू के घर से बरामद किए गए, जबकि पकड़े गए आतंकी की पहचान फिरदौस अहमद के रूप में की गई थी. जम्मू कश्मीर पुलिस आतंकी से लगातार पूछताछ कर रही है.

शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक अन्य ऑपरेशन में 7 आतंकवादियों को पकड़ा गया था. ये सभी ओवर ग्राउंड वर्कर बताए गए थे. इनके पास से 3 ग्रेनेड, 3 मैग्जीन और एक-47 के 105 जिंदा कारतूस मिले थे.

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी ही है. अभी गुरुवार यानी 11 मार्च को ही अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए.अधिकारी ने बताया था.अभियान के दौरान आतंकियों की मौजूदगी का पता लगने पर उन्हें समर्पण का मौका दिया गया. लेकिन उन्होंने सुरक्षा बल पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

मारे गए आतंकियों की पहचान आदिल अहमद भट और जाहिद अहमद राठेर के तौर पर हुई.वे प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले, नागरिकों को यातना देने समेत आतंकवाद के कई मामलों में संलिप्त रहे थे.उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और कारतूस समेत कई सामग्री बरामद की गई थी.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *