Breaking News
Home / बॉलीवुड / जया बच्चन ने इंडस्ट्री में पुरे किये 50 साल तो बेटे अभिषेक बच्चन ने दिखाई माँ की कुछ अनदेखी तस्वीरें

जया बच्चन ने इंडस्ट्री में पुरे किये 50 साल तो बेटे अभिषेक बच्चन ने दिखाई माँ की कुछ अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन ने इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए हैं.इस मौके पर उनके बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए खूबसूरत बात लिखी है.अभिषेक बच्चन ने जया बच्चन की जर्नी की झलक प्रशंसकों को दिखाई है.उन्होंने इंस्टाग्राम पर अभिमान, चुपके चुपके, गुड्डी, कोरा कागज और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों की तस्वीरें शेयर की हैं.

अभिषेक बच्चन ने लिखा- बेटा होने के लिए आभारी हूं
जया बच्चन के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे करने पर अभिषेक बच्चन ने अपनी पोस्ट में लिखा, मैं उनका बेटा होने के लिए बहुत आभारी हूं.फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें पूरे 50 साल देखना गर्व का क्षण है.सिनेमा के 50 साल मुबारक हो मां, आई लव यू.अभिषेक बच्चन के इस पोस्ट को उनके प्रशंसकों ने काफी पसंद किया है.इस पोस्ट पर लगातार फैंस की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। फैंस का जया और अभिषेक बच्चन को जमकर प्यार मिल रहा है.जया की बेटी श्वेता बच्चन ने भी कमेंट करते हुए लिखा कि लव यू.वहीं, उनकी पोती नव्या नवेली नंदा ने भी इस पोस्ट पर अपना प्यार बरसाया है.उन्होंने नानी के प्रति प्यार जताया.


अभिषेक बच्चन के इस पोस्ट को 88 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.अनिल कपूर, बॉबी देओल और दीया मिर्जा ने भी उनकी इस तस्वीर को पसंद किया और जया बच्चन के इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने पर उनको प्यार दिया है.इन हस्तियों ने इस पोस्ट पर दिल वाली इमोजी शेयर की है.

जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर मध्य प्रदेश में हुआ था.जया बच्चन प्रख्यात पत्रकार तरुण कुमार भादुड़ी की तीन पुत्रियों में सबसे बड़ी हैं.उन्होंने सत्यजीत रे की महानगर (1963) में किशोरी के रूप में अपनी फिल्म की शुरुआत की. उनकी वयस्क के रूप में पहली फिल्म भूमिका गुड्डी (1971) में थी।जिसका निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था.जया ने भोपाल के सेंट जोसफ कॉंवेंट स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की.

जया बच्चन वर्तमान में 2004 से चार कार्यकालों से समाजवादी पार्टी से राज्यसभा में संसद सदस्य हैं.1992 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था और 2007 में उन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया.जया सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की पत्‍नी है.आइये जानते हैं कि कैसे हुई थी दोनों की पहली मुलाकात.जया बच्चन ने महज 15 साल की उम्र में अभिनय करियर की शुरुआत की थी.1963 में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ में वह बतौर सहायक अभिनेत्री नजर आई थीं.उन्‍होंने फिल्म गुड्डी से साल 1971 में बॉलीवुड में डेब्यू किया और उसके बाद मिली, चुपके-चुपके, जंजीर, शोले जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी.

बात साल 1972 की है.जया बच्‍चन ने फिल्म ‘बंसी बिरजू’ साइन की थी और इसी फ‍िल्‍म के सेट पर वह पहली बार अमिताभ बच्‍चन से मिली थीं.उस समय अमिताभ की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही थी लेकिन जया को पहली ही नजर में अमिताभ भा गए थे.कहा जाता है कि जैसे ही जया ने अमिताभ को देखा, वह देखती रह गईं.यहीं से जया के मन में अमिताभ के प्रति प्‍यार पैदा हुआ.इसके बाद फिल्म जंजीर में दोनों की जोड़ी नजर आई और इस फ‍िल्‍म ने सफलता के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए.फिल्म जंजीर के सुपरहिट होते ही अमिताभ और जया ने शादी कर ली.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *