Breaking News
Home / बॉलीवुड / कादर खान मरने के बाद अपने बेटों के नाम कर गए इतने करोड़ की प्रॉपर्टी

कादर खान मरने के बाद अपने बेटों के नाम कर गए इतने करोड़ की प्रॉपर्टी

90 के दशक के मेगास्टार कादर खान जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों दिलों पर राज किया. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कादर खान इस दुनिया को अलविदा कह कर जा चुके हैं. 31 दिसंबर 2018 को उनका निधन हो गया था. सुपरहिट अभिनेता कादर खान ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. और जिस फिल्म में भी कादर खान होते हैं वह फिल्म सुपरहिट जरूर होती है. इसलिए फिल्म इंडस्ट्री के प्रत्येक निर्माता-निर्देशक कादर खान को अपनी फिल्म में लेना पसंद करते हैं. 300 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके कादर खान ने फिल्मों में अभिनय करने के साथ कई फिल्मों को निर्देशित भी किया है. और इसी के साथ अभिनेता कादर खान फिल्म इंडस्ट्री में हास्य अभिनेता के लिए मशहूर है. बॉलीवुड के मेगास्टार कादर खान ने अपने अभिनय के दम पर नाम के साथ खूब दौलत भी कमाई है.


एक रिपोर्ट के अनुसार कादर खान करोड़ों की संपत्ति के मालिक थी. और इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले उन्होंने अपनी यह संपत्ति अपने बच्चों के नाम कर दी. और इस करोड़ों की संपत्ति को कमाने के लिए अभिनेता कादर खान ने बहुत मेहनत की है. और यह करोड़ों की संपत्ति कादर खान को विरासत में नहीं मिली है. कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल के एक गरीब परिवार में हुआ था. दो वक्त की रोटी खाने के लिए कादर खान के परिवार को बहुत मेहनत करनी पड़ती. जब अभिनेता 8 साल के थे तब उनके तीनों भाई भाइयों का निधन हो गया. इसके बाद वह अफगानिस्तान छोड़कर भारत के मुंबई में अगर रहने लगे. बचपन से कादर खान ने बहुत संघर्ष किया है. आपको बता दें कादर खान फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके हैं.


सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद कादर खान एक शिक्षक के तौर पर भी कार्य कर चुके हैं. कादर खान अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. और उनकी फिल्मों की नाम की सूची बहुत लंबी है. अभिनेता को 1991 में रिलीज हुई फिल्म

 

आपको बता दें कादर खान की मुंबई में तीन आलीशान घर है और इसी के साथ उन्होंने कैनेडा में भी घर खरीद रखे हैं. क्योंकि उन्हें कनाडा रहना ज्यादा पसंद था. और अपने जीवन के अंतिम समय में कादर खान कैनेडा में थे. अपने बच्चों की परवरिश में किसी तरह की कोई भी कमी आने नहीं दी. उन्होंने अपने बच्चे की हर एक ख्वाहिश और शौक पूरे किए. उन्होंने अपने बच्चे को हर प्रकार की सुख सुविधाएं दी हैं जिससे कि वह अपने बचपन में वंचित रह गए थे. अभिनेता को दुनिया की सबसे शानदार और लग्जरी कारों का बहुत शौक था. उनके पास दुनिया की बेहतरीन कारों का कलेक्शन भी मौजूद है. कादर खान अपना ज्यादातर सफर बीएमडब्ल्यू कार में किया करते थे. और इसी के साथ कादर खान के छोटे बेटे को भी कार का बहुत शौक था.

इसलिए कादर खान ने अपने बेटे के लिए सबसे महंगी और लग्जरी कार खरीदी. कादर खान एक बेहतरीन अभिनेता के साथ एक नेक दिल इंसान भी थे. लोगों की भलाई करने में हमेशा आगे रहते. हर साल वे अनेकों एनजीओ को लाखों रुपए दान किया करते. लोगों की भलाई करने में उन्होंने कभी भी कोई भी कंजूसी नहीं दिखाई. और कादर खान इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले अपने करोड़ों की संपत्ति अपने बच्चों के नाम कर गए.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *