Breaking News
Home / बॉलीवुड / बांके बिहारी के दर्शन के बाद कंगना रनौत बोलीं- यूपी चुनाव में राष्ट्रवादी विचारधारा के लिए करूंगी कैंपेन

बांके बिहारी के दर्शन के बाद कंगना रनौत बोलीं- यूपी चुनाव में राष्ट्रवादी विचारधारा के लिए करूंगी कैंपेन

कंगना रनौत एक भारतीय फिल्‍म अभिनेत्री हैं.जिन्‍होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अपने आप को स्‍थापित किया है.उन्‍हें तीन बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और चार बार फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिल चुका है.वे भारत की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं.कंगना को भारतीय सिनेमा में सबसे ज्‍यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री के तौर पर पहचाना जाता है.कंगना रनौत को पांच बार फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट में जगह मिल चुकी है.साल 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘क्वीन’ में उनके ज़बरदस्त एक्टिंग के लिए उन्हें बॉलीवुड की क्वीन भी कहा जाने लगा.कंगना का जन्‍म हिमांचल प्रदेश के भांभला में एक राजपूत परिवार में हुआ था.उनके पिता का नाम अमरदीप रनौत और मां का नाम आशा रनौत है.उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रंगोली है और एक छोटा भाई है जिसका नाम अक्षत है…..

 

फिल्‍म प्रोड्यूसर महेश भट्ट के संपर्क में आईं जिससे उन्‍हें अनुराग बासू की रोमांटिक थ्रिलर फिल्‍म ‘गैंगेस्‍टर’ में लीड रोल मिला.उन्‍होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और इस फिल्‍म से उन्‍होंने दर्शकों के बीच में अपनी अच्‍छी छाप छोड़ी, इस फिल्‍म में किये उनके प्रदर्शन के लिये काफी सराहा गया और कंगना को इस फिल्‍म के लिये साल का बेस्‍ट फीमेल डेब्‍यू का अवार्ड भी मिला.इसके बाद कंगना ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्‍में दीं.कंगना ने फैसन, वादा रहा, वो लम्‍हें, नॉकआउट, तनु वेड्स मनु, रेडी, सिमरन जैसी अनेकों हिट फिल्‍मों में काम किया है.हाल ही में कंगना की फिल्‍म ‘मणिकर्णिका: झांसी की रानी’ में उनके अभिनय की हर किसी ने तारीफ की.इस फिल्‍म में उनके द्वारा किया गया अभिनय अद्वितीय है.

कंगना रनौत शनिवार को श्री कृष्ण जन्मभूमि मथुरा स्थित ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन करने उनकी शरण पहुंची. पहली बार वृंदावन आईं कंगना मंदिर में पूरी तरह से आध्यात्मिक रंग में रंगी नजर आईं. अमावस्या के चलते मंदिर में भारी भीड़ होने के बावजूद एक्ट्रेस ने पूरी आस्था के साथ ठाकुर महाराज के दर्शन और पूजा-अर्चना की. इस दौरान हजारों की संख्या में उनके फैंस जमा हो गए. इस बीच कंगना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह किसी पार्टी से संबंध नहीं रखती हैं.जो राष्ट्रवादी हैं वह उन्हीं के साथ हैं.

मंदिर के सेवायत गोस्वामियों ने कंगना का माल्यार्पण, पटुका ओढ़ाकर एवं ठाकुरजी की प्रसादी देकर उनका स्वागत किया.कंगना ने उनके बयान को लेकर कुछ लोगों में रोष के सवाल पर कहा कि जिन लोगों के मन में चोर है.उनको ही तकलीफ होती है. जो सच्चे हैं देशभक्त हैं और राष्ट्रहित में बात करते हैं.उनको मेरी बातें सही लगेंगी. वहीं, 2022 के चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी पार्टी से बिलॉन्ग नहीं करती हैं. जो राष्ट्रवादी हैं, मैं उनके लिए चुनाव प्रचार करूंगी.

शुक्रवार को कंगना रनौत फिल्म की शूटिंग के लिए चंडीगढ़ जा रही थीं. इस दौरान उनकी कार को लोगों ने घेर लिया था. किसान प्रदर्शनकारियों ने कंगना के किसानों को खालिस्तानी आतंकी कहने और सिख विरोधी वाले बयानों को लेकर आक्रोश था. तनाव बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल बुलाया गया. करीब दो घंटे बाद भीड़ के गुस्से को देखकर कंगना गाड़ी से बाहर निकलीं और माफी मांगी. तब जाकर कहीं कंगना को जाने दिया गया.कंगना ने लिखा मुझे किसी ने माफी मांगने को नहीं कहा और मैं किसी से माफी क्यों मांगूगी मैं कोई किसान विरोधी नहीं हूं और माफी मांगने का तो सवाल ही नहीं उठता. हां वो लोग थोड़े नाराज थे.मुझे लेकर उन्हें कुछ शिकायतें थीं. मैंने उनके गिले-शिकवे सुने और अपनी बात समझायी.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *