Breaking News
Home / बॉलीवुड / भाई की मौत से सदमे मे करीना के पापा, नहीं रूक रहे आंसू, दुखी. मन से छोटे को याद कर कही ये बात…..

भाई की मौत से सदमे मे करीना के पापा, नहीं रूक रहे आंसू, दुखी. मन से छोटे को याद कर कही ये बात…..

आपको बतादे इबॉलीवुड के फेमस एक्टर राजकपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर का दिल का दौरा पड़ने से अचानक निधन होगया. और छोटे भाई की मौत का सदमा रणधीर कपूर से सहन नहीं होरा है.इससे पहले ऋषि कपूर का कैंसर की बीमारी की वजह से 10 माह पहले निधन होगया था, इस दुख के कारण रणधीर कपूर के आंसू नहीं रूक रहे है, करीना कपूर के पिता का अपने भाइयो के ऐसे अचानक चलेजाने से दिल बहुत उदास है और उनके आंसू नहीं रूक पारहे है. हाल ही कई एक इंटरव्यू मे रणधीर कपूर ने कहा राजीव को पहले कभी कोई बीमारी नहीं थी, वो एकदम ठीक था.रणधीर ने इटाइम को बताया एक के बाद परिवार के सदास्सायो को खोता जारहा हू, इतना दुख मे अंदर से टूटता जारहा हू.रणधीर कपूर ने बताया राजीव मेरा छोटा भाई बहुत सिंपल और बहुत ज़िंदा दिल इंसान था. मैंने अबतक अपने 4 अहम् रिश्तो को खो दिया है. पहले मैंने अपनी बहन ऋतू नंदा को जनवरी 2020 मे उसके बाद अप्रैल मे ऋषि को भी खोदिया और अब मेरे छोटे भाई राजीव को भी खोदिया ऐसे अचानक राजीव को कभी पहले कोई बीमारी नहीं थी कोई मेडिकल हिस्ट्री थी.उनकी सेहत एकदम ठीक थी.उन्होंने कहा मुझै नहीं पता क्या होरहा है,उन्होंने कहां में ऋषि और राजीव के काफी करीब था.मैंने अपने परिवार के चार सदस्यों को खो दिया है.मेरी मां कृष्णा कपूर सबसे बड़ी बहन रितु और ऋषि और अब राजीव को. यह चारों मेरे सेंट्रल कौर थे. जिनके साथ में अपनी बातें शेयर किया करता था.

राजीव के निधन के बारे में बात करते हुए रणधीर ने कहा मेरे पास 24 घंटे 1 मिनट रहती है क्योंकि मुझे तंत्रिका तंत्र की समस्या है. जिसकी वजह से मुझे चलने में थोड़ी परेशानी होती है. नर्स सुबह 7:30 बजे राजीव को जगाने गए लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया फिर नर्स ने राजीव की नवज़ चेक की तो वह बहुत कम थी और गिर रही थी। हमने तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया,जहां उसे बचाने की सारी कोशिशें नाकाम रही.

आपको बता दें रणधीर कपूर के जितने अच्छे रिश्ते राजीव कपूर से थे इतने अच्छे रिश्ते राजीव कपूर के ऋषि कपूर के साथ नहीं थे.आपको बता दें ऋषि कपूर ने अपनी किताब खुल्लम-खुल्ला मैं अपने भाई राजीव कपूर के साथ रिलेशन को लेकर खुलकर बात की, ऋषि कपूर ने अपनी किताब में बताया कि राजीव कपूर के साथ उनके रिलेशन इतने अच्छे नहीं थे और समय के साथ भी उनके रिलेशन अच्छे नहीं हुए. ऋषि कपूर ने बताया मैं और चिंपू यानी राजीव कपूर एक दूसरे से कुछ खास शेयर नहीं किया करते थे.हमारे बीच एक दूरी रही जो समय के साथ भी नहीं भरी. मैं 17 साल का था जब मेरी बहन रितु की शादी हुई रणधीर (डब्बू)और मैं एक साथ बड़े हुए, हम दोनों भाई दोस्तों की तरह बढ़े हुए पिताजी के जाने के बाद हमारा रिश्ता और भी गहरा हो गया.हम दोनों आरामदायक महसूस करते थे जब भी किसी चीज को शेयर करते थे.ऋषि कपूर ने लिखा मेरे और राजीव के बीच 10 साल का अंतर था, और हम कभी भी वह बॉन्ड शेयर नहीं कर पाए जो दो भाइयों के बीच होना चाहिए.डब्बू रणधीर ही है जिन्होंने परिवार को बांधकर रखा है.मैं चिंपू की बहुत फिक्र करता हूं दुख होता है,वो अपनी जिम्मेदारियां कभी ठीक तरह से संभाल ही नहीं पाया. ऋषि ने लिखा वो सबसे ज्यादा टैलेंटेड था म्यूजिक और ऑफिस संभालने तक में। बिना सीखे वह पियानो बजाता था शानदार मेरी फिल्म आ अब लौट चलें में उसने बतौर एडिटर बहुत अच्छा काम किया था.वह इस फील्ड में और निखर कर बाहर आ सकता था,अगर कुछ चीजें अपनी सुधार लेता।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *