बॉलीवुड

करिश्मा कपूर ने तोड़ी थी पृथ्वीराज कपूर की बनाई सालों पुरानी परंपरा ,जिसे तोड़ने की किसी में न थी हिम्मत

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के हसीन और बेहतरीन अदाकारा करिश्मा कपूर जिन्होंने 90 के दशक में एक से एक सुपरहिट फिल्म में अभिनय कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया उनकी फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो लाखों की तादाद में है. हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस करिश्मा कपूर जिनकी अदाकारी के  चर्चे फिल्म इंडस्ट्री में आज भी हुआ करते हैं.


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में  करिश्मा कपूर ने केवल 17 वर्ष की उम्र में ही अपना बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था. वह सफल अभिनेत्री बन कर उभरी. लेकिन दिग्गज परिवार कपूर खानदान की बेटी ने अपने खानदान की परंपरा को तोड़ने में पहल की थी उन्होंने ठान लिया था कि वह कुछ भी हो उन्हें बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया में अभिनय करना है और काफी नाम कमाना है.

और ऐसा ही हुआ 90 के दशक की टॉप हीरोइनो मे उनका नाम आता है. उन्होंने अपने पर दादा पृथ्वीराज की परंपरा तोड़ने में पहल की थी.
पृथ्वीराज के अनुसार उनके खानदान की कोई भी बहू बेटी फिल्मी दुनिया में अभिनय नहीं कर सकती ऐसी उन्होंने परंपरा बनाई थी. लेकिन आज करिश्मा कपूर ने अपने परदादा पृथ्वीराज जी की इस परंपरा को तोड़ 90 के दशक में फिमि दुनिया में धमाल मचा दिया.

एक्ट्रेस करिशमा कपूर के माता पिता  रणधीर कपूर और बबीता दोनों ही फिल्मी दुनिया में अभिनय किया करते थे. बहुत सी फिल्मों में शानदार अभिनय किया वह अपने माता पिता रणधीर कपूर और बबीता की तरह फिल्मी दुनिया में अभीन्य करने की चाहत रखती थी उन्होंने अपनी चाहत को पूरा भी किया.


एक्ट्रेस बबीता ने शादी के बाद एक्टिंग करियर तो छोड़ ही दिया था वही पति से भी अलग रहती थी ऐसे में अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना कपूर की  पूरी जिम्मेदारी उन्हीं के ऊपर थी बहुत कठनाइयो का सामना करते हुए अपनी दोनों बेटियों की अच्छी परवरिश कि.उसके बाद दोनों वर्ष 2007 मे साथ  रहने लगे थे.इससे पहले काफी समय दोनों एक दूसरे से अलग रहे और करिश्मा करीना की पूरी जिम्मेदारी मां बबीता ने ही उठाई.एक्ट्रेस करिश्मा कपूर दिग्गज परिवार की बेटी होने के बाद भी फ़िल्मी दुनिया में काफी कठिनाइयों का सामना किया..लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और वो एक सफल अभिनेत्री के रूप में बनकर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में सफल अभिनेत्री बनकर उभरी. लेकिन अब एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने दुनिया से दूरी बना रखी है. एक्ट्रेस करिश्मा कपूर अपने दो बच्चों के साथ रहती हैं और उनकी परवरिश पर पूरा ध्यान देती हैं लेकिन बॉलीवुड फिल्मी दुनिया से काफी समय से दूरी बना रखी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top