Breaking News
Home / फ़िल्मी / चने बेच बेच पिता ने खेसारी को दिए कैसेट बनाने के पैसे, दो बार हुए बर्बाद लेकिन बाप बेटे ने नहीं मानी हार.

चने बेच बेच पिता ने खेसारी को दिए कैसेट बनाने के पैसे, दो बार हुए बर्बाद लेकिन बाप बेटे ने नहीं मानी हार.

किस्मत का लिखा कोई नहीं बदल सकता और जो किस्मत में लिखा होता है वह मिलकर ही रहता है ऐसा ही. कुछ नहीं पता  संसार में कब इंसान की भाग्य उसको किस मोड़ पर ले जाए.यह कभी किसी को नहीं पता होता अगर भाग्य मे  कुछ अच्छा होता है तो वह मिलकर ही रहता है.

हम बात कर रहे हैं भोजपुरी फ़िल्मी दुनिया के मशहूर नाम खेसारी लाल को कौन है जानता उन्होंने उस जगह से उठ कर खुद को आज वहां पहुंचाया है जहां हर किसी के लिए कुछ मुमकिन नहीं.लेकिन मेहनत और लगन हो तो सफलताओं की सीढ़ियां चढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. हम आपको खेसारी लाल के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो कठिनाइयों का सामना करते हुए खेसारी लाल ने  फिल्मी दुनिया में नाम कमाया है.

खेसारी लाल के इंटरव्यू के बारे में बताएंगे जब वह अपने गरीबी के दिनों को याद करते हुए रो पड़े थे.खेसारी लाल ने बताया कि मैं बहुत  गरीब परिवार से ताल्लुक रखता था,उनका जन्म भी पड़ोसी के घर में हुआ था हमारा घर मिट्टी का हुआ करता था. वह तीन भाई थे और चाचा के बेटों को मिलाकर कुल  सात भाई है.उनका परिवार गरीबी में जीवन व्यतीत करता था. खेसारी लाल के पिता चने बेचा करते थे.

चने बेचकर परिवार का पालन पोषण किया करते थे. एक्टर खेसारी लाल ने बताया कि उनके पिता चने बेचकर जो पैसे कमाते थे उसमें से उनको कैसेट बनाने के लिए पैसे दिए थे. उन्होंने 2 कैरेट बनाए लेकिन उनकी भाग्य ने साथ नहीं दिया और वह कैसेट सुपर फ्लॉप रही थी. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरी कैसेट बनाई उसके लिए उनके पिता ने उन्हें ₹8000 दिए थे और बाकी के पैसे खेसारी ने खुद जमा किए थे.

खेसारी ने 25000 में तीसरी कैसेट तैयार की और यह कैसेट सुपरहिट साबित हुई और गोपालगंज,सिवान इन  जिलों में खूब सुर्खियां बटोरी खूब चली.इसके बाद से ही खेसारी को काफी लोकप्रियता मिली  उनको इतनी सफलता मिली इन तीनों कैसेट के बाद उनको काम मिलना शुरू हो गया.खेसारी लाल भोजपुरी एल्बम “माल भेटाई मेला” से हिट हो गए थे इसके बाद उन्होंने 2011 में पहली फिल्म “साजन “चले ससुराल में काम किया था. हमारे अपने कैरियर में जान तेरे नाम, देवरा पर मनवा डोले, नागिन, लहू के दो रंग,सपूत,दूध का क़र्ज़, संसार,तेरी कसम,कच्चे धागे, बेताब,प्रतिज्ञा 2,जानेमन, हथकड़ी,साथिया, इंतकाम, ग्लोबल बाबा, खिलाड़ी,जिला चंपारण,मुकद्दर,डमरु संघर्ष और दबंग सरकार जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. एक्टर खेसारी लाल ने अपने अच्छे काम के दम पर इतनी जोरदार सफलता हासिल की है की वह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *