क्रिकेट (Cricket )

किसी की पत्नी है स्पोर्ट्स मैनेजर तो किसी की इंजीनियर, जानिए क्या करती हैं इन क्रिकेटर्स की बीवियां

हमारे किक्रेटर देश के लिए जो भी कर पाए हैं उसमें उनकी पत्नियों के त्याग, बलिदान और समर्थन का बहुत बड़ा हाथ है. लेकिन उन्हें सिर्फ क्रिकेटर्स की पत्नियां कहना गलत होगा क्योंकि ये सब खूबसूरत हसीनाएं अपनी-अपनी फील्ड में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ चुकी हैं. आज की इस स्पेशल स्टोरी में हम आपको ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियों के बारे में बताएंगे जो सिर्फ खूबसूरत पत्नियां ही नहीं बल्कि सबकी सब कामयाब बिजनेस वीमेन भी हैं.

 

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा- एक्ट्रेस

 

जब बात होती है क्रिकेट की दुनिया के धुरंधरों की खूबसूरत पत्नियों की तो सबसे पहले नाम आता है विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा का. जो विराट से शादी करने से पहले ही एक सफल अभिनेत्री बन चुकी थीं. अक्सर उन्हें भारतीय क्रिकेट की पहली महिला कहा जाता है. अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान के साथ की थी. जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी. फिल्मों में एक्टिंग के साथ उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू कर दिया जिसके तहत उन्होंने NH10, फिल्लौरी और परी जैसी फिल्में बनाईं. लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती इसके अलावा अनुष्का शर्मा ‘नश’ नाम की एक कपड़ों की मालकिन भी हैं.

रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवा सोलंकी– राजनीतिज्ञ

 

रीवा सोलंकी और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई. दोनों को मिले हुए कम ही समय हुआ था कि दोनों ने शादी कर ली. आपको बता दें कि रीवा ने एटमिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग किया है. रीवा ने कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की है. भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले रीवा सोलंकी गुजरात में करणी सेना में एक उच्च पदाधिकारी रह चुकी हैं.

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह- स्पोर्ट्स मैनेजर

 

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह एक स्पोर्ट्स मैनेजर हैं. रितिका ने अपने चचेरे भाई बंटी सचदेवा की कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट में काम करना शुरू किया था. रोहित शर्मा से मिलने से पहले ही वो हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे क्रिकेटरों को जानती थी और उनके साथ अच्छी दोस्ती रखती थीं.

अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर- इंटीरियर डिज़ाइनर

 

राधिका अपने कॉलेज के दिनों से ही अजिंक्य रहाणे को जानती थीं. दोनों ने साल 2014 में शादी करके हमेशा के लिए एक दूसरे के साथ रहने का फैसला किया. शादी के कुछ साल बाद रहाणे क्रिकेट की दुनिया में अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए. फिल्हाल राधिका इंटीरियर डिजाइनिंग की फील्म में अपना करियर बनाने में लगी हैं.

केदार जाधव की पत्नी स्नेहल जाधव– क्रिकेटर

 

भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव की पत्नी और महिला क्रिकेटर स्नेहल जाधव की जोड़ी बेहद खूबसूरत है. कुछ ही क्रिकेटर हैं जिन्होंने एक क्रिकेटर के साथ शादी की है उनमे से एक हैं केदार जाधव. स्नेहल ने महाराष्ट्र और पश्चिमी क्षेत्र के लिए स्टेट लेवल पर क्रिकेट खेला है. हालांकि ये बात और है कि स्नेहल अपने खेल को अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर नहीं ले जा सकी.

 

SORCE

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top