Breaking News
Home / खबर / मंत्री के बेटे पर एफआईआर शवों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं किसान जगह-जगह आंदोलन

मंत्री के बेटे पर एफआईआर शवों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं किसान जगह-जगह आंदोलन

किसान आंदोलन दिन-ब-दिन उग्र रूप लेता जा रहा है सभी तरफ आंदोलन की आग लगी हुई है.हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. खबरों के अनुसार बता दें लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा जी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है.उसके खिलाफ f.i.r. मेंऔर लोगों के भी नाम हैं प्राथमिकी के अनुसार मंत्री का भेजा महिंद्रा थार गाड़ी चला रहा था और जब किसान काले झंडे दिखाकर लौट रहे थे क्यों पीछे सब को रौंदकर हुए भगा दिया रविवार की यह घटना है 8 लोगों की मौत हो गई f.i.r. में यह बात सामने आ गई मंत्री और उनके बेटे का यह दावा  है मौके पर थे ही नहीं.


रविवार को पटना में जाम से जाने वाले किसानों के शव को लेकर किसान अब बहुत विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह मृतक किसानों के परिवारों से बात की है बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद है.इस पूरे ही मामले में गृह राज्य मंत्री ने अपने बेटे को मौके पर मौजूद होने से साफ इंकार कर दिया है उनका कहना है घटना के समय ना तो वह खुद थे और ना ही उनका बेटा वहां मौजूद था.

इन आरोप है की उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई अजय मिश्रा ने कहा वहा मै या मेरे परिवार का कोई सदस्य उस वक्त वहां पर मौजूद ही ना था. केंद्रीय राज्य मंत्री ने आगे कहा हमारे पैतृक गांव में हर वर्ष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए माननीय उपमुख्यमंत्री को मुख्य अतिथि के रूप में आना था और लखीमपुर में लोक निर्माण विभाग का एक कार्यक्रम था जिसे करके हम दोनों साथ आ रहे थे.


राज्य मंत्री ने कहा जब हम कार्यक्रम स्थल से थोड़ी दूर पर ही थे तो  हमारा रास्ता बदल दिया गया कि कुछ किसानों का विरोध कर रहें है और काला झंडा दिखानेकी कोशिश करेंगे.हमारे कार्यकर्ता चार से पांच वाहन लेकर हमारे पास आए.वह हमें लेने के लिए जा रहे थे किसानों में शामिल अराजक तत्वों द्वारा उन मजदूरों पर पथराव किया गया इस कारण से वे वाहन रुक गए.

 


समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को पुलिस द्वारा लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के बाद लखनऊ में उनके आवास के बाहर धरने पर बैठने के दौरान हिरासत में लिया गया अखिलेश यादव जिस जगह धरने पर बैठे थे उसके पास प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वाहन में आग लगा दी.इससे पहले दिन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी हरगांव थाना क्षेत्र में हिरासत में लिया गया.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *