Breaking News
Home / खबर / लाल किले पर केसरिया फहराने वाले जुगराज के माता, पिता और तीनो बहने,भूमिगत दादी ने बताई ऐसी चौंकाने वाली बात.

लाल किले पर केसरिया फहराने वाले जुगराज के माता, पिता और तीनो बहने,भूमिगत दादी ने बताई ऐसी चौंकाने वाली बात.

नई दिल्ली किसान आंदोलन के बारे में कौन नहीं जानता. और अभी 26 जनवरी को किसान आंदोलन काफी गरमा गया. इसके चलते पुलिस और किसानों के बीच काफी झड़प भी हो गई, आंदोलन का रूप ले लिया. आपको बता दें किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर केसरिया फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह है, और जुगराज सिंह के गांव का नाम तारन तारा गांव का रहने वाला है.26 जनवरी की किसान आंदोलन की घटना को टीवी पर और सोशल मीडिया पर देखने के बाद परिवार और उसके गांव के लोगों ने पहचान लिया है उसको.

 

आपको बता दें खबर के मुताबिक पुलिस ने जुगराज सिंह के परिवार वालों से 26 जनवरी की रात को ही पूछताछ की.आपको बता दें जोगराज सिंह के पिता का नाम बलदेव सिंह और मां भगवंत कौर अपने तीनों बेटियों के साथ भूमिगत हैं.और वही जुगराज सिंह के दादा महिल सिंह, दादी गुरचरण कौर सभी लोगों ने पुष्टि करके बताया है कि लाल किले पर केसरिया फहराने वाला उन्हीं का पोता जुगराज सिंह है.उसके परिवार ने बताया कि हमारा परिवार बॉर्डर से लगी हुई कटीली तार के पास ही खेती का कार्य क्या करता है.उन्होंने यह भी कहा कि हमारा परिवार किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधियों में नहीं शामिल नहीं है.
दादी गुरचरण कौर ने बताया कि जुगराज सिंह गांव के ही गुरुद्वारों पर ही निशान साहेब पर चोला चढ़ाने का काम करता है. गुरद्वारे की सेवा में लगा रहता है.गांव में 6 गुरुद्वारे साहिब हैं, जब भी गुरुद्वारे साहिब में चोला साहिब चढ़ाने का कार्य होता था जुगराज सिंह यह कार्य करता था. दादी का कहना है कि उसने जोश में आकर लाल किले पर केसरिया फेहरादिया दिया होगा. और उसके इस कार्य से गांव के लोग भी हैरान हैं. जुगराज सिंह के गांव के प्रेमसिंह ने बताया जुगराज सिंह पास किया हुआ है.आपको बता दें 24 जनवरी को गांव से दो ट्रॉली ट्रेक्टर किसान गांव से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. और जुगराज सिंह भी इनके साथ दिल्ली के लिए चला गया था.और 26 जनवरी को जब उसको परिवार और ग्रामीण के वासियों ने देखा तब उनको हैरानी हुई के लाल किले पर केसरिया झंडा फहराने वाला जुगराज सिंह ही है.

sorce.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/daily+news360-epaper-dailynn/lal+kile+par+kesariya+phaharane+vale+jugaraj+ke+matapita+aur+tino+bahane+bhumigat+dadi+ne+batai+aisi+chaunkane+vali+bat-newsid-n249314642?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd&fbclid=IwAR2F-bM5Bz-b7lGQq_Us56idS4Avf401WJjY7kwv8Z5KxOntzRlt_vlkkU

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *