Breaking News
Home / खबर / लाल किले पर निशान साहिब बनाने वाला जुगराज का परिवार घर छोड़कर भागा…

लाल किले पर निशान साहिब बनाने वाला जुगराज का परिवार घर छोड़कर भागा…

गणतंत्र दिवस पर लाल किले की प्राचीर पर खालसा पंथ के निशान साहिब को पढ़ाने वाली युग की पहचान हो चुकी है तरण तारण के रहने वाले बलदेव के बेटे हैं जुगराज एक वीडियो जारी कर उसकी पहचान उसके रिश्तेदारों ने ही की यह बात अलग है की जुगराज के खालिस्तान से संबंध होने की खबरों से इनकार करने वाले उनके पिता मामला गंभीर होते देख परिवार समेत अपना घर छोड़कर भाग गए दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर उपद्रव करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

आपको बतादे इस किसान आंदोलन ने काफी भड़काऊ रूप लेलिया है .और काफी किसान ने इस आंदोलन के चलते लाल किले पर तिरंगे की जगह किसानो का झंडा फेरादिया .दिल्ली के ग्रामीण अमित शाह ने कहा ऐसा करने वाले की जल्द पहचान हो.

रिश्तेदार ने की पहचान उजागर

हालांकि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर तिरंगे की जगह किसानों का झंडा फहराने के बाद अब एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है. तमाम कदमों के बाद पुलिस उन लोगों का पता लगाने में जुटी हुई है ,जो इन आंदोलन के प्रदर्शनों में शामिल थे लाल किले पर तिरंगा हटाकर किसानों का झंडा फहराने के बाद तक में राष्ट्रीय मुद्दा बनी हुई है पुलिस तमाम लोगों का पता लगाने में जुटी है जो लोग इन दिल्ली के प्रदर्शनों में शामिल थे लाल किले पर तिरंगा हटाकर अपना झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया 2 मिनट 21 सेकंड के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में झंडा फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह बताया जा रहा है यह शख्स तरनतारन पंजाब का निवासी है.आपको बतादे एक खबर जुगराज का एक रिश्तेदार भी दिख रहा है वीडियो में वो शख्स उसके दादा पिता का परिचय दे रहा है.

परिवार वाले जुगराज को निर्दोष बता रहे हैं. दिल्ली हिंसा के बाद किसान नेताओं पर एक्शन कमजोर पड़ा आंदोलन .मामला तूल पकड़ते हुए देख जुगराज के परिवार घर छोड़ कर जा चुके हैं. दादा दादी माता पिता के अलावा एक बहन भी है परिवार में दो बहनों की हो चुकी है शादी उनके पास 2 एकड़ जमीन भी है. इस पर वो लोग खेती करते हैं ,आपको बतादे परिवार पर 5 लाख कर्ज है. जुगराज मजदूरी करता है परिजनों के मुताबिक खालिस्तानी मोमेंट से संबंध होने की बात से इनकार किया ,परिजनों ने उन्होंने बताया कि उन्हें टीवी में देख कर पता चला कि वह झंडा जुगराज ने लगाया है.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *