Breaking News
Home / खबर / लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार बहन की शादी में घर आने वाले थे कश्मीर में एक ब्लास्ट में हुए शहीद ,माँ का हुआ बुरा हाल

लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार बहन की शादी में घर आने वाले थे कश्मीर में एक ब्लास्ट में हुए शहीद ,माँ का हुआ बुरा हाल

आपको बता दें जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एक धमाके में सेना के 2 जवान शहीद हो गए. एक जवान घायल है सेना के जवान नियंत्रण सेना के पास गश्त लगा रहे थे. तभी इसी दौरान विस्फोट हो गया सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि शनिवार 30 अक्टूबर को गश्त के दौरान हुए विस्फोट में भारतीय सेना के 2 जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे. बाद में उनकी मौत हो गई वहीं घायल हुए तीसरे जवान का इलाज अभी भी चल रहा है. शहीद होने वाले जवान लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और सिपाही मनजीत सिंह हैं.

जानकारी के लिए बता दें 16 कापर्स ने दोनों जवानों की तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, “वाइट नाईट कॉपर और सेना के सभी रैंक बहादुर लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और सिपाही मनजीत सिंह को सलाम करता है. जिन्होंने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास ड्यूटी के वक़्त सर्वोच्च बलिदान दिया है. सेना उनके  परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त करती है”

शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार बिहार के बेगूसराय के रहने वाले थे शहीद सिपाही मनजीत सिंह पंजाब के भटिंडा जिले के सिरवेवाला के निवासी थे. ऋषि कुमार ने 1 वर्ष पहले ही सेना में भर्ती ली थी. कंपनी कमांडर ने ऋषि कुमार के पिता राजीव रंजन को फोन कर शहादत की सूचना दी. परिवार में उनके माता-पिता और दो बहने हैं 29 नवंबर को उनकी छोटी बहन की शादी होने वाली थी.

बहन की शादी में शरीक होने के लिए ऋषि कुमार 22 नवंबर को घर जाने वाले थे. श्री ऋषि कुमार लखीसराय के पिपरिया के निवासी थे. लेकिन जीडी कॉलेज के पास रह रहे थे. उनके दादा एक रिफाइनरी में कार्यरत थे. इस कारण से परिवार यहीं पर बस गया.शहीद के पिता राजीव रंजन ने बताया कि 4 दिन पहले ही बेटे ने मां से बात की थी बोला था बहन की शादी में छुट्टी लेकर आ रहा है.

इसी बीच आज सूचना मिली के ऋषि शहीद हो गए. ऋषि कुमार की मौत पर केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने श्रद्धांजलि दी है. वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शहीद जवानों की श्रद्धांजलि दी. घायल जवान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.सिन्हा ने ट्वीट कर कहा सेना के लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और सिपाही मनजीत सिंह के अदम्य साहस को मेरी श्रद्धांजलि जो कि नौशेरा सेक्टर में भारत की सीमा की रक्षा के दौरान शहीद हो गए. शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं घायल जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *